Neem Karoli Baba: बजरंगबली का अवतार नीम करोली बाबा के ये मंत्र कराएंगे 100 टका फायदा, धनहानि का कारण बनती हैं ऐसी चीजें
Advertisement

Neem Karoli Baba: बजरंगबली का अवतार नीम करोली बाबा के ये मंत्र कराएंगे 100 टका फायदा, धनहानि का कारण बनती हैं ऐसी चीजें

Neem Karoli Baba Mantra: नीम करोली बाबा को कौन नहीं जानता. बड़े-बड़े सेलिब्रिटी इनके दर पर पहुंच चुके हैं. कहते हैं कि नीम करोली बाबा बजरंगबली के अवतार माने जाते हैं. नीम करोली बाबा ने अपनी बातों में ऐसी चार चीजों का जिक्र किया है, जो व्यक्ति की धन हानि का कारण बनती है.

 

फाइल फोटो

Neem Karoli Baba Tips: आज देशभर में नीम करोली बाबा का नाम उनके चमत्कारों के लिए जाना जाता है. बाबा का जन्म उत्तर प्रदेश के अकबरपुर गांव में सन 1900 के आस-पास हुआ था. कहते हैं कि लोग इन्हें बजरंगबली का अवतार मानते हैं. नीम करोली बाबा के द्वार पर बड़े से बड़े सेलिब्रिटी दस्तक दे चुके हैं. स्टीव जॉब से लेकर मार्क जुकरबर्ग तक यहां पहुंच बाबा का आशीर्वाद ले चुके हैं. नीम करोली बाबा ने चार ऐसी बातों का जिक्र किया है, जिन्हें दूसरों के साथ शेयर करने से व्यक्ति को नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऐसे में जानते हैं नीम करोली बाबा के अनुसार व्यक्ति को दूसरों से क्या चीजें साझा नहीं करनी चाहिए.

दूसरों से शेयर न करें ये बातें

अपनी कमजोरी और ताकत

नीम करोली बाबा की बातों का अनुसरण करके व्यक्ति जीवन में सफलता के शिखर पर पहुंच सकता है. इनका कहना है कि व्यक्ति को कभी भी दूसरे व्यक्ति से अपनी ताकत और कमजोरी के बारे में नहीं बात करनी चाहिए. अगर आप जीवन में कोई गलती करते हैं, तो दूसरों के सामने उसे उजागर न करें. इनका कहना है कि दूसरों को अपनी कमजोरी बताने से षड़यंत्रकारियों को आप पर हमला करना आसान हो जाता है.

ऐसे में आपकी हरा लड़ाई से पहली ही तय हो जाती है, जो आपकी बर्बादी का कारण बनती है. वहीं, दूसरों को अपनी ताकत के बारे  में भी नहीं बताना चाहिए. कहते हैं कि दूसरों के सामने अपनी शक्तियों का बखान करने से आपकी रणनीति का खुलासा पहले ही हो जाता है. ऐसे में आपको हराना दूसरों के लिए आसान हो जाता है.

दान-पुण्य की बातें

नीम करोली बाबा का कहना है कि जब भी आप अध्यात्म में रुचि लेते हैं और दान-पुण्य करते हैं, तो किसी को इस बारे में नहीं बताना चाहिए. कहते हैं कि जब आप दान-पुण्य की बातें दूसरों को बताते हैं, तो उससे मिलने वाला फल अधूरा रह जाता है. साथ ही, इससे जीवन में नकारात्मकता उत्पन्न होती है. वहीं, लोग आपको गलत समझने लगते हैं. उन्हें लगता है कि आप अभिमान में आकर दान कर रहे हैं.ऐसे में इन चीजों को गुप्त रखने में ही भलाई होती है.

भूत की घटनाएं

जीवन में अपने अतीत के बातें दूसरों के साथ भूलकर भी साझा न करें. नीम करोली बाबा का कहना है कि अगर आपका कोई ऐसा अतीत रहा जिसमें आपने कोई बुरा काम किया हो या उसमें संलिप्त रहे हों, तो इस वजह से आपकी शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है. ऐसे में  इन बातों को भूल जाने में ही भलाई है. आपकी इन कमियों को जानने के बाद शत्रुओं का आप पर अंगुली उठाने का मौका मिल जाता है.इतना ही नहीं, कब कोई दोस्त दुश्मन बन जाए पता नहीं चलता. ऐसे में दोस्तों के साथ भी इस तरह की कोई बात शेयर न करें.

आमदनी का खुलासा करना

नीम करोली बाबा ने जीवन में सफलता पाने और खूब धन कमाने का एक मंत्र और बताया है कि कभी किसी के सामने अपनी आमदनी का खुलासा नहीं करना चाहिए. ये बात जानकर लोग आपके स्तर को आंकने लगते हैं. इतना ही नहीं, आपकी राशि पर लोग बुरी नजर लगा कर बैठ जाते हैं. इस तरह के बुरी नजर से व्यक्ति की आय के स्रोत में बाधाएं आती हैं. इसलिए आमदनी या धन राशि के बारे में किसी को भी भूलकर नहीं बताएं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news