Jhadu ke Niyam: गलती से झाड़ू में लग जाए पैर तो फटाफट करें ये काम, वरना पाई-पाई को हो जाएंगे मोहताज
Advertisement

Jhadu ke Niyam: गलती से झाड़ू में लग जाए पैर तो फटाफट करें ये काम, वरना पाई-पाई को हो जाएंगे मोहताज

Broom Tips: झाड़ू में  मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में झाड़ू का भूलकर भी कभी अनादर नहीं करना चाहिए, वरना मां लक्ष्मी रूठकर चली जाती हैं और घर में दरिद्रता छाने लगती है.

 

झाड़ू के नियम

Vastu Tips For Jhadu: घर में साफ-सफाई रखना बेहद जरूरी होता है. जिस घर में साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है, वहां बीमारी नहीं पनपती है और भगवान की कृपा भी बने रहती है. साफ-सफाई के लिए जो चीज सबसे अहम है, वह है झाड़ू. बिना झाड़ू के सफाई की कल्पना नहीं की जा सकती है. झाड़ू का कभी अनादर नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसमें मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में अगर कभी झाड़ू में गलती से भी पैर लग जाए तो कुछ काम फटाफट कर लेने चाहिए, वरना घर में कंगाली आने में देर नहीं लगेगी. 

झाड़ू में पैर

वास्तु शास्त्र में झाड़ू को लेकर कई नियमों के बारे में बात की गई है. कई बार जाने-अनजाने में व्यक्ति से झाड़ू पर पैर लग जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसे में क्या करें. झाड़ू पर पैर लगना मां लक्ष्मी का अपमान है. इस वजह से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. अगर आपसे भी कभी ऐसा होता है, तो झाड़ू को हाथ से छूकर माथे पर लगाएं और मां लक्ष्मी से अपनी इस गलती के लिए माफी मांगे.

अपशगुन

झाड़ू को कभी भी खड़ी न रखें. वास्तु में कहा गया है कि इसे हमेशा लिटाकर रखा चाहिए. कहते हैं कि खड़ी झाड़ू अपशगुन मानी गई है इसकी वजह से आपको मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. घर में कभी भी टूटी झाड़ू का प्रयोग न करें. झाड़ू के टूटने या खराब होने पर इसे तुरंत बदल लें. इसके साथ ही, इस बात का ध्यान रखें कि शुक्रवार और गुरुवार के दिन झाड़ू बाहर न फेंके.

धन हानि

रात में कभी भी झाड़ू न लगाएं. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको धन संबंधी समस्याओं से जुझना पड़ सकता है. झाड़ू को अगर दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण दिशा में रखेंगे तो जीवन में कभी भी धन हानि नहीं होगी और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.  झाड़ू को कभी भी अलमारी या तिजोरी के पीछे सटाकर नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना भी धन हानि होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news