Hindu Nav Varsh 2023: मां दुर्गा के आशीर्वाद से शुरू होगा 'हिंदू नववर्ष', सालभर इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले
Advertisement

Hindu Nav Varsh 2023: मां दुर्गा के आशीर्वाद से शुरू होगा 'हिंदू नववर्ष', सालभर इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले

Vikram Samvat 2080: हिंदू नव वर्ष की शुरुआत 22 अप्रैल से होने जा रही है. बता दें कि हिंदू नव वर्ष में बुध राजा और शुक्र मंत्री होंगे. वहीं, कई दुर्लभ संयोग के साथ हिंदू नव वर्ष की शुरुआत हो रही है.

 

फाइल फोटो

Hindu Nav Varsh Effect 2023: हिंदू पंचांग के अनुसार हिंदू नव वर्ष 2023 की शुरुआत हर साल चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से होती है. और इसी दिन से मां दुर्गा के नवरात्रि शुरू होते हैं. इस बार चैत्र नवरात्रि और हिंदू नव वर्ष की शुरुआत 22 अप्रैल, 2023 बुधवार के दिन से हो रही है. उस बार नए साल के राजा बुध और मंत्री शुक्र होने वाले हैं. साथ ही, विक्रम सांवत 2080 की शुरुआत कई दुर्लभ संयोग के साथ होने जा रही है. बता दें इस साल 30 साल बाद शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया है. वहीं, बृहस्पति 12 साल बाद मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस साल का महत्व और अधिक बढ़ गया है. हिंदू नव वर्ष किन राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से फलदायी रहने वाला है जानें.

मेष राशि

नए साल में मेष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. लंबे समय से रुके हुए कामों को गति मिलेगी. वहीं, पुरानी बीमारी से भी इस दौरान छुटकारा मिलेगा. व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में मतभेद दूर होगा और करियर में सफलता मिलेगी. मेहनत का फल मिलेगा.

मिथुन राशि

हिंदू नव वर्ष मिथुन राशि वालों के लिए भी लाभकारी होने वाला है. इस अवधि में पुराने निवेशों से लाभ मिल सकता है. इनकम में बढ़ोतरी होगी. परिवार में शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है. भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी बदलने का प्रयास कर रहे हैं, तो सफलता मिलेगी.  

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए तरक्की के रास्ते खुलेंगे. समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. इतना ही नहीं, उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा. व्यावसायित मामलों पर पारिवारिक सलाह ले कर ही काम करें. आर्थिक स्थिति में मजबूती मिलेगी.  सेहत में सुधार होगा.

तुला राशि

विक्रम सांवत 2080 तुला राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान शनि का प्रभाव खत्म होगा. देवगुरु की अच्छी दृष्टि रहेगी. विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. व्यापारियों को खूब मुनाफा होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news