Guruwar ke Upay: गुरुवार को तुलसी से जुड़ा ये महाउपाय आपको बना सकता है करोड़पति, मिलेगी धन-समृद्धि और सम्मान
Advertisement
trendingNow11880641

Guruwar ke Upay: गुरुवार को तुलसी से जुड़ा ये महाउपाय आपको बना सकता है करोड़पति, मिलेगी धन-समृद्धि और सम्मान

Guruwar ke Totke: अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो गुरुवार को तुलसी से जुड़ा एक महाउपाय आपका भाग्य संवार सकता है. ऐसा करने से आपका घर धन-दौलत से भरते देर नहीं लगेगी. 

Guruwar ke Upay: गुरुवार को तुलसी से जुड़ा ये महाउपाय आपको बना सकता है करोड़पति, मिलेगी धन-समृद्धि और सम्मान

Guruwar Ko Tulsi ke Upay: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र माना गया है. मान्यता है कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहीं मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की अर्धांगिनी हैं, जो उन्हें अति प्रिय हैं. ऐसे में गुरुवार के दिन तुलसी से जुड़ा एक उपाय आपकी किस्मत चमका सकता है. कहते हैं कि उस उपाय को करने से न केवल घर में धन का प्रवाह बढ़ने से इंसान करोड़पति हो जाता है बल्कि उसे समाज में मान-सम्मान भी भरपूर मिलता है. आज हम आपको गुरुवार से जुड़े उस विशेष उपाय के बारे में बताते हैं. 

गुरुवार को तुलसी से जुड़े विशेष उपाय (Guruwar Ko Tulsi ke Upay)

तुलसी के पौधे में लगा दें गांठ

तुलसी से जुड़ा महाउपाय जानने से पहले हम आज आपको 4 अन्य विशेष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. इनमें से एक तुलसी (Guruwar Ko Tulsi ke Upay) के पौधे मे गांठ से जुड़ा है. अगर आप कर्ज के बोझ से दबे हैं और कारोबार में लगातार नुकसान हो रहा है तो आप गुरुवार को तुलसी के पौधे में कलावा की 7 गांठ बांध दें. जब आपका काम पूरा हो जाए तो सभी गाठों को खोल दें. 

सूर्य को दें अर्घ्य और परिक्रमा

घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने के लिए आप गुरुवार (Guruwar ke Upay) सुबह उठकर सूर्य देव को अर्घ्य प्रदान करें. इसके बाद बचे हुए जल को तुलसी पर चढ़ा दें. साथ ही 3 बार तुलसी की परिक्रमा भी जरूर करें. कहते हैं कि इस उपाय से घर में घुसी बुरी शक्तियों का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. 

गुरुवार को अर्पित करें ये सामग्री

अगर आप पुरानी बीमारी से परेशान हैं तो उसे दूर करने के लिए गुरुवार (Guruwar Ko Tulsi ke Upay) को तुलसी के पौधे में कच्चे दूध में पानी मिलाकर अर्पित करें. ज्योतिष शास्त्र में इस उपाय को कारगर माना गया गया है. कहते हैं कि ऐसा करने से तुरंत लाभ दिखना शुरू हो जाता है. साथ ही सेहत भी सुधरने लगती है. 

जलाएं घी का दीया  

नौकरी में परेशानी या कारोबार में घाटा दूर करने के लिए गुरुवार (Guruwar ke Upay) को सुबह-शाम तुलसी पर घी का दीया जलाना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से शुभ योग बनने लग जाते हैं और नौकरी-कारोबार में आ रही परेशानियां दूर होने लगती हैं. इससे करियर की गाड़ी तेजी से आगे भागती है. 

तुलसी से जुड़ा महाउपाय 

जो लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं, वे गुरुवार (Guruwar Ko Tulsi ke Upay) के दिन तुलसी से जुड़ा महाउपाय कर लें. इसके लिए वे गुरुवार सुबह नहाने के पानी में 10 से 15 पत्तियां डालकर स्नान कर लें. उस पानी में चुटकी भर हल्दी भी जरूर डालें. कहते हैं कि यह महाउपाय किसी भी शख्स की जिंदगी बदल सकता है. इस उपाय से आमदनी के स्रोत बढ़ते जाते हैं और इंसान अमीर हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news