Guruwar Ke Upay: गुरुवार को कर लें हल्दी से जुड़े ये 5 उपाय, चुटकियों में बदल जाएगी जिंदगी; जमकर होगी पैसों की बरसात
Advertisement
trendingNow11748265

Guruwar Ke Upay: गुरुवार को कर लें हल्दी से जुड़े ये 5 उपाय, चुटकियों में बदल जाएगी जिंदगी; जमकर होगी पैसों की बरसात

Guruwar Ke Totke: अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो परेशान न हों. आप गुरुवार को भगवान विष्णु से जुड़े हल्दी के 5 उपाय कर लें. ऐसा करने से परिवार की जिंदगी बदलते देर नहीं लगेगी. 

Guruwar Ke Upay: गुरुवार को कर लें हल्दी से जुड़े ये 5 उपाय, चुटकियों में बदल जाएगी जिंदगी; जमकर होगी पैसों की बरसात

Guruwar Ko Haldi ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित किए गए हैं. इसी तरह गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति को अर्पित माना गया है. भगवान विष्णु तीनों लोकों के संचालक माने जाते हैं. कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर भगवान विष्णु की कृपा हो जाती है, उसे जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती. ऐसा व्यक्ति जीवन-मृत्यु के बंधन से मुक्त हो जाता है और समाज में यश-कीर्ति हासिल करता है. ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार भगवान विष्णु (Lord Vishnu) का आशीर्वाद पाने के लिए गुरुवार को व्रत रखने के साथ ही हल्दी से जुड़े कुछ खास उपाय भी करने चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलने लगती है. आइए जानते हैं कि हल्दी से जुड़े वे विशेष उपाय क्या हैं. 

गुरुवार को किए जाने वाले हल्दी से जुड़े उपाय (Guruwar Ko Haldi ke Upay)

हल्दी की गांठ की माला करें धारण

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार को हल्दी (Guruwar Ko Haldi ke Upay) की गांठ से माला बनाकर उस पर गंगाजल का छिड़काव करें. इसके बाद उस माला को कुछ देर के लिए भगवान विष्णु (Lord Vishnu) के चरणों में रख दें. फिर उस माला को अपने गले में धारण कर लें. कहते हैं कि ऐसा करने से जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. 

इन चीजों का करें दान

धार्मिक विद्वानों के अनुसार भगवान विष्णु को पीले रंग की चीजें बहुत पसंद हैं. इसलिए सलाह दी जाती है कि उनकी कृपा पाने के लिए गुरुवार को हल्दी (Guruwar Ko Haldi ke Upay) और चने की दाल का दान करना चाहिए. माना जाता है कि इस उपाय से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और मां लक्ष्मी को दोनों बेहद प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद देते हैं. 

भगवान गणेश को लगाएं तिलक

नौकरी-कारोबार में तरक्की पाने के लिए गुरुवार को घर से बाहर निकलें तो उससे पहले भगवान गणेश को हल्दी (Guruwar Ko Haldi ke Upay) का तिलक लगाएं. इसके बाद उसी तिलक को अपने माथे पर भी लगा लें. कहते हैं कि ऐसा करने से कार्य में सफलता मिलती है और जिंदगी खुशहाल हो जाती है. 

उधार फंसे पैसों को निकालने के लिए

उधार फंसे हुए पैसों को निकालने के लिए गुरुवार को थोड़े से चावल लेकर उन्हें हल्दी में रंग लें. इसके बाद लाल रंग का कपड़ा लेकर उसमें चावल बांधकर गांठ लाएं और फिर उस पोटली को अपनी जेब में रख लें. कहते हैं कि इस उपाय को करने से अटका हुआ धन वापस आ जाता है. 

आर्थिक तंगी दूर करने का उपाय

परिवार की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए गुरुवार को भगवान विष्णु (How to please Lord Vishnu) और बृहस्पति की पूजा करें. साथ ही केले के पेड़ में जल अर्पित करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और धनलाभ होने लगता है और घर में धन का प्रवाह बढ़ जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news