Gemstone: राहु के बुरे प्रभाव से मुक्ति दिलाता है ये चमत्कारिक रत्न, हर परेशानी हो जाती है छूमंतर
Advertisement
trendingNow11433189

Gemstone: राहु के बुरे प्रभाव से मुक्ति दिलाता है ये चमत्कारिक रत्न, हर परेशानी हो जाती है छूमंतर

Gomed Gemstone: ज्योतिष शास्त्र और अंकशास्त्र की तरह ही रत्न शास्त्र की भी काफी अहमियत है. रत्नों के जरिए जहां कमजोर ग्रहों को मजबूत किया जाता है. वहीं, इससे जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. 

गोमेद

Benefits of Gomed Gemstone: हर रत्न किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है. ऐसे में रत्नों को ग्रहों को मजबूत करने के लिए धारण किया जाता है, ताकि इंसान को शुभ परिणाम प्राप्त हो सकें. कुछ रत्न काफी चमत्कारिक और शक्तिशाली माने जाते हैं. इनको धारण करने से इंसान तरक्की भी करता है. वहीं, बिना जानकारी के पहनने से कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. ऐसे में किसी भी रत्न को धारण करने से पहले किसी भी जानकार व्यक्ति से सलाह जरूर ले लेनी चाहिए.   

राहु का दुष्प्रभाव

रत्न शास्त्र में गोमेद रत्न के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इस रत्न को धारण करने से राहु ग्रह की वजह से होने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है. इसके साथ ही यह रत्न विभिन्न बीमारियों को दूर रखने और उनसे मुक्ति दिलाने में भी मदद करता है. गोमेद रत्न को राहु ग्रह के दुष्प्रभाव को खत्म करने के लिए पहनने की सलाह दी जाती है.

राहु की महादशा

इस रत्न को धारण करने से काफी समय से रुके हुए कार्य पूरने होने लगते हैं. अगर किसी जातक की कुंडली में राहु की महादशा है तो उससे छुटकारा पाने के लिए गोमेद रत्न धारण करना चाहिए.

आर्थिक स्थिति

इस रत्न को धारण करने से पॉजिटिव एनर्जी और कॉन्फिडेंस में बढ़ोतरी होती है. इसको पहनने से बिजनेस में भी काफी फायदा होता है, जिससे इंसान की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

ऐसे करें धारण

गोमेद रत्न को शनिवार के दिन धारण नहीं करना चाहिए. इसको पहनने से पहले दूध, गंगाजल, शहद और मिश्री के गोल में डालकर रात भर रहने दें. इसको हाथ की सबसे छोटी कनिष्का अंगुली में धारण करना चाहिए.

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

आप अगर गोमेद धारण करने जा रहे हों तो एक बात का विशेष ध्यान रखें कि यह 6 रत्ती से कम न हो. वहीं, इस रत्न को कभी भी मूंगा या पुखराज के साथ नहीं पहनना चाहिए, वरना पॉजीटिव रिजल्ट नहीं मिलेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news