सिर्फ आज कर लें ये काम, मां लक्ष्‍मी देंगी इतना धन, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते!
Advertisement

सिर्फ आज कर लें ये काम, मां लक्ष्‍मी देंगी इतना धन, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते!

Shukrawar ke Upay: अमीर बनने के लिए धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करना बहुत जरूरी है और जिस पर मां लक्ष्‍मी मेहरबान हो जाएं, उसकी किस्‍मत खुल जाती है. 

फाइल फोटो

Laxmi ji ko khush karne ka tarika: धर्म-शास्त्रों में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित किया गया है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए विशेष होता है. इसलिए शुक्रवार को लक्ष्‍मी माता की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के उपाय किए जाते हैं. इससे घर में धन-धान्‍य के भंडार लग जाते हैं. जीवन में खूब सुख-समृद्धि रहती है. यदि आपके जीवन में धन-दौलत का अभाव है और आप अमीर बनना चाहते हैं तो आज शुक्रवार को कुछ उपाय कर लें. 

तेजी से अमीर बनाते हैं ये उपाय 

- आर्थिक तंगी दूर करने के लिए शुक्रवार तक व्रत करें, साथ ही देवी लक्ष्मी की पूजा करें. लक्ष्‍मी माता को खीर का भोग लगाएं और फिर इसे छोटी-छोटी 7 कन्याओं में बांट दें. यह उपाय मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. ऐसा 21 शुक्रवार तक करें, आपके जीवन में धन की आवक तेजी से बढ़ेगी. 

- रोज शाम को तुलसी जी के पास घी का दीपक लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी बहुत प्रसन्‍न होती हैं. शुक्रवार के दिन ये उपाय जरूर करें. इससे घर में धन का आगमन होता है.

- शुक्रवार की शाम को घर के मुख्य द्वार पर दोनों ओर कुमकुम और हल्दी से स्वास्तिक बनाएं. इससे घर में मां लक्ष्‍मी का आगमन होता है. सकारात्‍मकता बढ़ती है और जल्‍द ही आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. बेहतर होगा यह उपाय रोज करें. 

- जिस घर में सूर्योदय के बाद और दोपहर ढलने पर झाड़ू लगती है, वहां मां लक्ष्‍मी हमेशा वास करती हैं. मां लक्ष्‍मी को साफ-सफाई बेहद पसंद है. शुक्रवार के दिन अपने घर को विशेष तौर पर साफ रखें. इससे मां लक्ष्‍मी मेहरबान होंगी. 

- हमेशा महिलाओं और बड़े-बुजुर्गों का सम्‍मान करें, जिस घर में ऐसा होता है वहां मां लक्ष्मी हमेशा वास करती हैं. ऐसे घरों में खूब सुख-समृद्धि रहती है और धन की तिजोरी भरी रहती है. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news