Diwali 2023: दीपावली के इन उपायों से मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा, सालभर भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11897444

Diwali 2023: दीपावली के इन उपायों से मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा, सालभर भरी रहेगी तिजोरी

Diwali 2023 Remedy: दीपों के उत्सव यानी कि दिवाली का पर्व हर साल कार्तिक माह के अमावस्या तिथि को मनाया जाता है. इस बार यह तिथि 12 नवंबर को पड़ रही है. इस दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो आर्थिक तंगी से निजात मिलती है.

diwali upay

Diwali ke Upay: धन पाने की आकांक्षा किसकी नहीं होती है. वास्तविकता तो यही है कि बिना धन के कोई काम नहीं हो पाता है और धनाभाव में व्यक्ति तमाम चिंताओं से घर जाता है. दीपावली का पावन पर्व आने ही वाला है. ऐसे में यदि आप यहां पर बताए हुए उपायों को करेंगे तो निश्चित रूप से आपके ऊपर पूरे साल मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. 

- दीवाली में मध्य रात्रि में जब सिंह लग्न हो तब लाल वस्त्र धारण कर भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी की तस्वीर के सामने शुद्ध घी का दीपक जलाकर 11 बार श्रीसूक्त का पाठ करें. ऐसा करने से वर्ष भर लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

- मां लक्ष्मी का स्थायी निवास चाहने के लिए लक्ष्मी गणेश के साथ-साथ भगवान विष्णु की भी पूजा अर्चना करनी चाहिए. 

- दीपावली के दिन सुबह लक्ष्मी विष्णु के मंदिर में भगवान को वस्त्र अथवा पोशाक दान करें और मां लक्ष्मी के चरणों में खुशबूदार धूपबत्ती जलाकर तुलसी के पत्तों की माला अर्पित करें. 

- दीपावली के पत्नी से किसी गरीब की पत्नी को सुहाग की सामग्री  दिलवाएं जिसमें इत्र अथवा परफ्यूम अवश्य हो. 

- किन्नरों से दीपावली की रात में कुछ धन देकर उनके हाथ से एक सिक्का लें और इस सिक्के को अपने कैश बॉक्स या दुकान में गल्ले में रखें. 

- दीपावली में लक्ष्मी पूजन के समय मां लक्ष्मी को आकर्षित करने वाली वस्तुएं जैसे शंख, गोमती चक्र, सोने या चांदी का सिक्का, हकीक पत्थर, विभिन्न प्रकार के रत्न व आभूषण, लक्ष्मी जी की चरण पादुकाएं, सुहाग सामग्री, श्री यंत्र, कुबेर यंत्र, कनकधारा यंत्र, कौड़ियां, कमलगट्टा इत्यादि भी रखना चाहिए. 

- हल्दी से रंगे हुए कपड़े में एक मुट्ठी नागकेसर, हल्दी की गांठ, तांबे का सिक्का, साबुत नमक की एक डली बांधकर घर की रसोई में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

Yearly Horoscope: साल 2024 में ये 4 राशियां बनेंगी लकी, मिलेगा छप्परफाड़ पैसा; करियर में होगी तरक्की
Rahu Ketu: 30 अक्टूबर से राहु-केतु देने आ रहे हैं गुड न्यूज, प्रमोशन के साथ मिलेगा सत्ता सुख

 

Trending news