Monthly Horoscope: दिसंबर में आर्थिक स्थिति मजबूत होने से इस राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, बनेंगे सभी काम
Advertisement
trendingNow11450059

Monthly Horoscope: दिसंबर में आर्थिक स्थिति मजबूत होने से इस राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, बनेंगे सभी काम

December Rashifal 2022: दिसंबर महीने में मीन राशि वालों के काम की तारीफ होगी और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. किसी वरिष्ठ के मार्गदर्शन से कारोबार को नया आयाम मिलेगा.

 

मासिक राशिफल

December Pisces Horoscope 2022: मीन राशि वालों के लिए दिसंबर माह की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी. हो सकता है आपका कहीं ट्रांसफर हो जाए. इस दौरान आपके पास नौकरी बदलने का कोई बड़ा अवसर भी आ सकता है. 5 तारीख के बाद कार्य क्षेत्र में जबरदस्त परिणाम आ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप अपने साथ काम कर रहे सभी लोगों को खुश रखेंगे. सभी आपके काम और व्यवहार की तारीफ करेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. नौकरी में आप की स्थिति मजबूत होगी और वरिष्ठ अधिकारी भी आपके कठिन परिश्रम की सराहना करेंगे. 

यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो यह महीना आपके लिए उत्तम सफलता प्रदान करने वाला होगा. आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति के अनुभव और मार्गदर्शन की प्राप्ति हो सकती है. उनकी सहायता से आप अपने व्यापार को सही दिशा में आगे बढ़ाने और व्यापार को विस्तार देने में कामयाब हो सकते हैं. कोई बहुप्रतीक्षित योजना सफल हो जाने से आपके व्यापार में आशातीत वृद्धि होगी और आप उत्तम प्रगति करेंगे.

सेहत 

प्रेम संबंधी मामलों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा. आप अपने प्यार में सच्चाई का साथ देंगे और उनके प्रति वफादारी रखेंगे जो कि एक रिश्ते के लिए बहुत जरूरी है. आप अपने प्रियतम के साथ समय बिताएंगे और उन्हीं से विवाह करने की कोशिश करेंगे. यदि आप उन्हें विवाह के लिए प्रस्ताव देते हैं तो आपका प्रस्ताव स्वीकार होने की प्रबल संभावना रहेगी. कहा जा सकता है कि प्रेमी युगल के लिए दिसंबर का महीना बहुत अच्छा रहेगा. आपको एक दूसरे को सोचने समझने का पूरा मौका मिलेगा, जिससे आप एक दूसरे का साथ देंगे और भविष्य में आपका रिश्ता लंबे समय तक चलेगा.

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. यदि पहले से कोई स्वास्थ्य समस्या चली आ रही है तो उसमें सुधार होगा. खानेपीने की आदतों को थोड़ा सा अनुशासित करना होगा, जंक फूड से परहेज करें. एक्सरसाइज करने में किसी ट्रेनर की सहायता लें, क्योंकि जल्दबाजी में कुछ गलत करने से जांघ और टांगों में दर्द की आशंका हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी रखें. सूर्योदय से पहले उठने से अच्छा स्वास्थ्य पा सकते हैं. 

दांपत्य जीवन 

पारिवारिक जीवन में उठापटक की स्थिति रहेगी, आपका व्यवहार परिवार के प्रति थोड़ा लापरवाही भरा रहेगा, जिससे परिवार से कुछ दूरी हो जाएगी. परिवार के वरिष्ठ सदस्य एक दूसरे को प्रोत्साहित करेंगे तथा छोटों की मदद करेंगे. भाई-बहनों से सामंजस्य थोड़ा बिगड़ सकता है और उनको कोई शारीरिक समस्या परेशान कर सकती है. आपमें साहस और पराक्रम बढ़ेगा, जो आपको अपने कामों में मजबूती देगा और आप भाई-बहनों की मदद भी करेंगे. दांपत्य जीवन का तनाव इस महीने कम होगा और बेहतर सामंजस्य बनेगा. एक-दूसरे के प्रति प्रेम और समर्पण का भाव रहेगा. आपके रिश्ते में परिपक्वता आएगी और एक-दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा. जीवनसाथी के माध्यम से कोई लाभ भी हो सकता है. संतान के लिए समय अनुकूल है. संतान प्राप्ति के संबंध में समाचार मिल सकता है और यदि संतान पहले से हैं तो उसकी प्रगति से अच्छी खुशी होगी.

इस महीने आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आपके सभी काम बनेंगे और धन की कोई कमी नहीं होगी. यदि आपने किसी योजना में निवेश किया था तो इस दौरान उस निवेश से आपको लाभ होगा. इस दौरान किसी भी तरह के शेयर बाजार या सट्टेबाजी से बचने की कोशिश करें, क्योंकि धन व्यर्थ होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. प्रॉपर्टी में निवेश करना लाभदायक साबित हो सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news