Vastu Tips: यही है वह पौधा, जिसे कहा जाता है पैसों का चुंबक, घर में लगा देता है दौलत का अंबार
Advertisement

Vastu Tips: यही है वह पौधा, जिसे कहा जाता है पैसों का चुंबक, घर में लगा देता है दौलत का अंबार

Vastu Tips for money: पौधे लगाना पर्यावरण के लिहाज से काफी सही माना जाता है. हालांकि, वास्तु शास्त्र में इनका काफी ज्यादा महत्व है. वास्तु में कुछ पौधों को बेहद शुभ माना जाता है. इनको घर में लगाने से तरक्की ने नये द्वार खुलते हैं.

वास्तु टिप्स

Magical Plant for Money: वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को काफी शुभ माना जाता है. इन पौधों को घर में लगाने से बरकत आती है और सुख-समृद्धि व तरक्की के द्वार खुलते हैं. ऐसा ही एक पौधा क्रसुला प्‍लांट है. इसे जेड प्लांट के नाम से भी जाना जाता है. इसे लोग पैसों को खींचने वाला चुंबक भी कहते हैं, क्योंकि घर में लगाने के बाद से धन लाभ के योग बनने लगते हैं. वैसे तो यह पौधा दिखने में बहुत छोटा होता है, लेकिन इसका असर बहुत ज्यादा होता है. इसको आसानी से घर, दफ्तर, दुकान कहीं पर भी रखा जा सकता है.

आमदनी 

पैसे आकर्षित करने की खासियत के कारण क्रसुला ट्री को इन्‍हीं खासियतों के कारण मनी प्‍लांट, गुडलक प्‍लांट और मोहिनी पौधा भी कहा जाता है. आइए जानते हैं क्रसुला प्‍लांट को किस जगह पर रखने से आमदनी में इजाफा होता है.

आर्थिक स्थिति

घर की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर क्रसुला प्‍लांट रखना बहुत शुभ होता है. यदि ऐसा संभव न हो तो घर के मैन गेट पर भी रख सकते हैं. ऐसा करने से तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं. 

पॉजिटिव एनर्जी

इसी तरह क्रसुला ट्री को वर्कप्‍लेस या कार्यस्‍थल पर रखना भी बहुत शुभ होता है. इसे वर्कप्‍लेस पर दक्षिण-पश्चिम में रखने से सकारात्‍मकता आती है. व्‍यक्ति बेहतर तरीके से काम कर पाता है और उसे जल्‍दी प्रमोशन मिलता है.

दिशा

क्रसुला प्‍लांट को घर के अंदर भी रखा जा सकता है. लेकिन इसके लिए उसकी अच्‍छे से देखभाल करनी पड़ती है. क्रसुला प्‍लांट को बालकनी में भी रखा जा सकता है. इसके लिए ध्‍यान दें कि दिशा उत्‍तर या पूर्व ही हो. घर में क्रसुला प्‍लांट को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news