Budhwar Ke Tips: राह में आ रही सारी अड़चनें हो जाएंगी दूर, बुधवार के दिन जरूर कर लें ये 5 उपाय; गणपति करेंगे धनवर्षा
Advertisement
trendingNow11785769

Budhwar Ke Tips: राह में आ रही सारी अड़चनें हो जाएंगी दूर, बुधवार के दिन जरूर कर लें ये 5 उपाय; गणपति करेंगे धनवर्षा

What to do on Budhwar: अगर आपके बनते हुए काम अटक जाते हैं तो आप बुधवार के दिन 5 विशेष उपाय करके उनका निराकरण कर सकते हैं. इन उपायों को करने से भगवान गणेश बेहद प्रसन्न होते हैं और जातक पर उनकी कृपा बरसती है. 

Budhwar Ke Tips: राह में आ रही सारी अड़चनें हो जाएंगी दूर, बुधवार के दिन जरूर कर लें ये 5 उपाय; गणपति करेंगे धनवर्षा

Favorite Work for Lord Ganesh: भगवान गणेश को दुनिया में प्रथम पूज्य माना गया है. यानी कि कोई भी शुभ कार्य करने से पहले विधि विधान से भगवान गणेश की पूजा करके उनके लिए भोग निकाला जाता है. इसके बाद ही किसी शुभ कार्य की शुरुआत की जाती है. बुधवार का दिन उनकी गणपति बप्पा की आराधना के लिए समर्पित किया गया है. कहते हैं कि अगर कोई जातक परेशानी से जूझ रहा हो, उसके बनते हुए सारे काम बिगड़ रहे हों तो उसे बुधवार को भगवान गणेश से जुड़े 5 खास उपाय कर लेने चाहिए. इसके बाद उसके अधूरे कार्य पूरा होने से कोई नहीं रोक सकेगा. 

बुधवार को कर लें ये चमत्कारी उपाय (Budhwar Ke Upay)

कर्ज उतारने के लिए क्या करें?

अगर आप पर कर्ज चढ़ा हुआ है और उसे उतार नहीं पा रहे हैं तो बुधवार के दिन सवा पाव साबुत मूंग उबाल लें. इसके बाद उसमें चीनी और घी मिलाकर गाय को खिला दें. लगातार 7 बुधवार (Budhwar Ke Upay) इस उपाय को करने से कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 

जिस परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ी हुई हो और पैसे की तंगी झेल रहा हो, वह बुधवार को भगवान गणेश (Lord Ganesh) को 21 या 42 जावित्री अर्पित कर दे. ऐसा करने से जातक की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और पैसों का प्रवाह बढ़ता है. 

शैक्षिक सफलता के लिए कर लें ये उपाय

अगर आपके बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ रहे हों या आपको प्रतियोगी परीक्षा में मनचाही सफलता न मिल रही हो तो आप बुधवार (Budhwar Ke Upay) को नियमित रूप से भगवान गणेश (Lord Ganesh) के बीज मंत्र ‘ॐ गं गणपतये नमः’ का जाप करते रहें. कहते हैं कि इस मंत्र के जाप से बुद्धि का विकास होता है और शिक्षण में सफलता मिलती है. 

मान्यता है कि भगवान गणेश (Lord Ganesh) को हरा रंग बेहद प्रिय है. इसलिए अगर कुंडली में बुध कमजोर चल रहे हैं तो उन्हें मजबूत करने के लिए हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें. इसके साथ ही बुधवार को दिन आप किसी जरूरतमंद को हरे वस्त्र या हरे रंग की मूंग की दाल का दान करें. 

गणपति को मोदक का भोग लगाना न भूलें

शास्त्रों के अनुसार भगवान गणेश (Lord Ganesh) को मोदक यानी लड्डू बेहद प्रिय हैं. बुधवार (Budhwar Ke Upay) को जब आप भगवान गणेश की पूजा अर्चना करें तो उन्हें मोदक का भोग लगाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी राह की सारी रुकावटें दूर हो जाएंगी और कामयाबी आपके कदम चूमने लगेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news