Broom Remedies: मालामाल बना देता है झाड़ू का ये टोटका, लाते ही बांध दें ये एक चीज और देखें कमाल!
topStories1hindi1475261

Broom Remedies: मालामाल बना देता है झाड़ू का ये टोटका, लाते ही बांध दें ये एक चीज और देखें कमाल!

Jhadu Ke Upay: हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है. लक्ष्मी के स्वरूप झाड़ू को खास दिन घर लाने से उनकी घर पर विशेष कृपा बनी रहती है. झाड़ू के कुछ टोटके आपकी किस्मत बदल सकते हैं. 

 

Broom Remedies: मालामाल बना देता है झाड़ू का ये टोटका, लाते ही बांध दें ये एक चीज और देखें कमाल!

Broom Astro Tips: हिंदू धर्म में झाड़ू को पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि झाड़ू में मां लक्ष्मी का स्वरूप होता है. वहीं, वास्तु शास्त्र में भी झाड़ू को लेकर कुछ नियमों की बात की गई है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में झाड़ू का इस्तेमाल सही से न किया जाए, तो घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो ने लगते हैं, जो व्यक्ति की तरक्की में बाधाएं उत्पन्न करते हैं. घर का सुख-चैन और शांति छिन जाती है. ऐसे में वास्तु दोषों को दूर करने और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए झाड़ू संबंधित कुछ उपायों को अपनाया जा सकता है.  

झाड़ू के ये उपाय बदल देंगे किस्मत 

- वास्तु शास्त्र में झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं कि घर में झाड़ू का हमेशा आदर करें. उसे पैर न लगाएं. इतना ही नहीं, वास्तु के कुछ  नियमों का पालन भी अवश्य करें. झाड़ू का आदर करने से घर में लक्ष्मी और संपन्नता का वास बना रहता है. कहते हैं कि घर में झाड़ू लगाकर दरिद्रता और अलक्ष्मी को बाहर किया जाता है. इससे घर में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. 

- वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि घर में झाड़ू लाने के भी कुछ खास दिन होते हैं. किसी भी दिन झाड़ू खरीदना आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है. वास्तु जानकारों के अनुसार इसे मंगलवार, शनिवार, रविवार को खरीदना शुभ रहता है. इससे घर में मां लक्ष्मी हमेशा के लिए वास करती हैं. 

- अगर आपको पुरानी झाड़ू बाहर करनी है और नई झाड़ू लानी है, तो किसी भी दिन फेंकने की बजाय शनिवार के दिन ही झाड़ू को घर से बाहर निकालना चाहिए. इस दिन दरिद्रता को घर से बाहर किया जाता है. लेकिन गलती से भी शुक्रवार के दिन झाड़ू को घर से बाहर न फेंके. ये दिन मां लक्ष्मी का दिन होता है. ऐसा करने से घर की संपन्नता और स्थिरता बाहर जाती है.  

- लाल किताब के अनुसार आप घर में जिस दिन नई झाड़ू लाएं, उसके ऊपरी भाग पर सफेद रंग का धागा बांध दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का घर में स्थायी निवास होता है.  और मां कभी भी घर छोड़कर नहीं जाती. 

- वहीं, अगर आप पर शनि की साढ़े साती, ढैय्या या महादशा चल रही है, तो शनिवार के दिन झाड़ू भूलकर भी न खरीदें. ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं. ऐसे में आप रविवार के दिन झाड़ू खरीद सकते हैं और शनिवार के दिन घर में पहली बार इसे इस्तेमाल कर लें.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news