Ants in House: घर में दिखे इस रंग की चीटियां तो समझों चमक गई किस्मत, अचानक मिलता है पैसा
Advertisement

Ants in House: घर में दिखे इस रंग की चीटियां तो समझों चमक गई किस्मत, अचानक मिलता है पैसा

Astrology: चीटियां भी भविष्य को लेकर संकेत देती हैं. हालांकि, ये इस बार पर निर्भर करता है कि घर में किस रंग की चीटियां दिख रही हैं. इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि घर में चीटियां दिखना किस बात का संकेत होती हैं.

चीटियां

Ants in House Good or Bad: अक्सर लोगों के घरों में चीटियां दिख जाती हैं, लेकिन इनको भगाने के लिए विभिन्न तरीके अपनाए जाते हैं. हालांकि,ज्योतिष शास्त्र में कुछ चीटियों का आगमन शुभ माना जाता है. इसके अनुसार, चीटियां अच्छे या बुरे भाग्य का संकेत देती हैं. चीटियों से जुड़े कुछ ऐसे संकेत होते हैं, जिनके बारे में अगर पता लग जाए तो आगामी भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है.

चीटियों के प्रकार

रंगों के हिसाब से चीटियां दो प्रकार की होती हैं. एक लाल और दूसरी काली. हालांकि, दोनों ही रंगों की चीटियों का आगमन अलग-अलग संकेत देती हैं. काली चींटियों को शुभ और लाल चींटियों को अशुभ माना जाता है. ऐसे में अगर घर में काली चींटियां दिखे तो उन्हें मारना नहीं चाहिए.

धन

किसी के घर या ऑफिस में काली चींटियां निकल रही हैं तो इसका मतलब है कि उनको जीवन में जल्दी ही पैसा आने वाला है. नौकरी के नये अवसर पैदा होने वाले हैं या कोई नया बिजनेस शुरू हो सकता है. वहीं, लाल चीटियां बड़े संकट का संकेत होती हैं.

घर

वहीं, अगर घर में काली चींटियां बहुत ज्यादा मात्रा में निकल रही हों तो इसे अशुभ माना जाता है. यह घर के कमजोर होने की तरफ इशारा करती हैं. ऐसे में घर की मरम्मत करवा लेनी चाहिए. घर के बेडरुम में काली चीटियों के निकलने से सोने की खरीदारी करने को मिलती है. छत पर काली चीटियां का निकलना प्रॉपर्टी खरीदने का संकेत होती हैं.

दिशा

काली चीटियों के उत्तर दिशा में निकलने से इंसान को सुख प्राप्त होता है. पश्चिम दिशा से निकलने पर बाहर जाने के योग बनते हैं. वहीं, दक्षिण दिशा से निकलने से आर्थिक लाभ होता है. चीटियों का पूर्व दिशा से निकलना सौभाग्य की तरफ इशारा करता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news