ऐसे घरों में हमेशा छाई रहती है कंगाली, पल भर के लिए भी नहीं ठहरतीं मां लक्ष्‍मी!
Advertisement

ऐसे घरों में हमेशा छाई रहती है कंगाली, पल भर के लिए भी नहीं ठहरतीं मां लक्ष्‍मी!

Money Tips: घर में सुख-समृद्धि रहे इसके लिए जरूरी है कि मां लक्ष्‍मी की कृपा रहे. लेकिन मां लक्ष्‍मी उन घरों में कभी वास नहीं करती हैं, जहां के लोग ऐसी गलतियां करते हैं, जो लक्ष्‍मी माता को नापसंद हों. 

फाइल फोटो

Astro Tips Money: धर्म-शास्‍त्रों के अनुसार मां लक्ष्‍मी को धन की देवी माना गया है. मां लक्ष्‍मी की कृपा हो तो व्‍यक्ति अपार धन-संपत्ति का मालिक बनता है. माता लक्ष्‍मी जिस घर में वास करें वहां हमेशा धन-धान्‍य के भंडार भरे रहते हैं. हमेशा घर में सुख-समृद्धि रहती है. इसलिए लोग मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए तमाम तरह के जतन करते हैं. वहीं जिन घरों में ऐसे काम होते हैं, जो मां लक्ष्‍मी को नापसंद हों तो वहां मां हमेशा वास करती हैं. 

इन घरों में हमेशा रहती है गरीबी 

- जिन घरों में गंदगी रहती है, वहां मां लक्ष्‍मी कभी वास नहीं करती हैं. ऐसे घरों में कभी पैसा नहीं टिकता है. अव्‍वल तो पैसा आता ही नहीं है और यदि आए भी तो रुकता ही नहीं है. 

- जिन घरों में लोग मेहनत नहीं करते हैं, वहां कभी मां लक्ष्‍मी नहीं रहती है. ऐसे घरों में यदि अपार जमीन-जायदाद भी हो तो उसे बर्बाद होने में ज्‍यादा समय नहीं लगता है. ऐसे घरों में मां लक्ष्‍मी कभी वास नहीं करती हैं. मां लक्ष्‍मी उन लोगों पर ही मेहरबान होती हैं जो कर्म करते हैं. 

- जिन घरों में महिलाओं का और बुजुर्गों का सम्‍मान ना हो ऐसे घर से तो मां लक्ष्‍मी नाराज ही रहती हैं. इन घरों में कभी भी पैसा नहीं रहता है. ऐसे घरों में पैसा ही नहीं टिकता है और दिन-ब-दिन कंगाली ही छाई रहती है. 

- जो लोग दूसरों के पैसे पर बुरी नजर रखते हैं, धोखा देकर धन कमाते हैं. अनैतिक काम करते हैं, उन लोगों के पास कभी भी पैसा नहीं टिकता है. वे यदि जल्‍दी अमीर बन जाएं तो उन्‍हें गरीब होने में भी देर नहीं लगती है. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news