Nimbu Ke Totke: नींबू के इन टोटकों में छिपा है हर समस्या का समाधान, करना होगा ये छोटा सा उपाय
Advertisement

Nimbu Ke Totke: नींबू के इन टोटकों में छिपा है हर समस्या का समाधान, करना होगा ये छोटा सा उपाय

Nimbu Ke Jyotish Upay: नींबू खाने से स्वास्थ्य को कई लाभ मिलते हैं लेकिन इसके साथ-साथ नींबू के कई ज्योतिष लाभ भी हैं. नींबू के कुछ उपाय  नजर दोष, बीमारी, तरक्की में आ रही बाधाएं दूर करते हैं. आइए जानते हैं नींबू के उपाय. 

 

lemon remedies

Nimbu Ke Saral Totke: नींबू खाने के स्वास्थ्य लाभ तो बहुत है इसके साथ ही नींबू का ज्योतिष, तांत्रिक और वास्तु शास्त्र में भी उपयोग किया जाता है. अक्सर हम दुकानों और घरों के बाहर दरवाजे पर नींबू-मिर्ची लटकते हुए देखते है. ऐसा लोग घर को बुरी नजर से बचाने और सुख-समृद्धि आने के लिए करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में नींबू से जुड़े कई चमत्कारी टोटके बताए गए हैं. इन टोटकों को अजमाकर नजर दोष, असफलता, बीमारी तक दूर की जा सकती है. इसके साथ ही जीवन की बड़ी से बड़ी समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है.

नकारात्मकता दूर करने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में बुरी शक्तियां का प्रवेश न हो इसके लिए घर के बाहर नींबू का पौधा लगाएं. इससे नकारात्मकता दूर होती है. इसके साथ ही वास्तु दोष भी दूर हो जाता है और घर में खुशहाली आती है.

बिजनेस में मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर लंबे समय आपका बिजनेस ठप चल रहा है. कोई मुनाफा नहीं हो रहा है, बार-बार काम में परेशानी आ रही है तो शनिवार के दिन एक नींबू को लेकर उसे दुकान या ऑफिस की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं. इसके बाद इसके चार हिस्से काटक चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फेंक दें. 

इसके अलावा आप एक नींबू और 4 लौंग अपने साथ लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं और नींबू के ऊपर चारों लौंग गाड़ दें और हनुमानजी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. फिर नींबू लेकर अपना काम शुरू कर दें. इससे बिजनेस चल पड़ेगा.

किस्मत का मिलेगा साथ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आफ कोई भी काम करने जाते वह पूरी नहीं होता. हो भी जाता है तो उसका फल नहीं मिलता तो एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार उतार दें अब इसके दो टुकड़े करें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें. 

काम में मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका मन काम में नहीं लगता. ऑफिस में अक्सर काम के लिए आपको डांट सुननी पड़ रही है. प्रमोशन नहीं हो रहा है तो एक नींबू लें और दिन में किसी चौराहे पर जाकर इसके चार टुकड़े कर चार दिशाओं में फेंक दें. इससे सफलता आपके कदम चूमेगी.

बीमारी दूर करने के लिए

अगर घर में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है, दवाइयों का फायदा नहीं मिल रहा है तो शनिवार के दिन नींबू पर काली स्याही से 307 लिखकर पीड़ित के ऊपर से 7 बार उतार कर उसे बीच में से काट दें और शाम के समय दो दिशाओं में फेंक दें. इससे बीमारी दूर हो जाएगी.

बुरी नजर से बचने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नजर उतारने के लिए नींबू का उपयोग किया जाता है, अगर किसी व्यक्ति को किसी की नजर लग गई हो तो एक नींबू लें और उसे आधा कात लें कटे वाले भाग में थोड़े काले तिल के कुछ दाने दबा दें और फिर ऊपर से काला धागा लपेट दें. अब इस नींबू को पीड़ित के ऊपर से सात बार उतार लें. अब इसे घर से कहीं दूर फेंक दें.

Hariyali Amavasya: अमावस्या पर इन पौधों को लगाना आखिर क्यों माना जाता है अशुभ, खाली कर देते हैं खजाना

 

अगस्त में शुभ राजयोग इन राशि वालों के लिए हैं वरदान के समान, धनलाभ के प्रबल योग; जीवन में आएगा ये बड़ा बदलाव

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news