Maa Lakshmi Tips: मां लक्ष्मी को हमेशा के लिए रुष्ट कर देती हैं ये गलतियां, पैसों की किल्लत नहीं छोड़ती पीछा
Advertisement
trendingNow11780503

Maa Lakshmi Tips: मां लक्ष्मी को हमेशा के लिए रुष्ट कर देती हैं ये गलतियां, पैसों की किल्लत नहीं छोड़ती पीछा

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बेडरूम और किचन को घर का मुख्य हिस्सा बताया गया है. इन दोनों जगह के वास्तु का बहुत ध्यान रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे नजरअंदाज करने से घर के सदस्यों पर बुरा असर पड़ता है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

 

maa lakshmi astro tips

Vastu Tips For Bedroom and Kitchen: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व है. कहते हैं दिशा के अनुसार घर का निर्माण किया गया हो तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. वास्तु शास्त्र कई मायनों में हमारे जीवन में बदलाव लाता है. लोग घर बनाते समय वास्तु दोष एक बार ज़रूर दिखवाते हैं. कई बार में हम अपनी छोटी मोटी गलतियों से ही वास्तु  दोष पैदा कर देते हैं. कहते हैं बेडरूम और किचन में भूलकर भी कुछ काम नहीं करने चाहिए. इससे वास्तु दोष होता है. आइए जानते हैं इन गलत आदतों के बारे में.

बेडरूम के लिए वास्तु टिप्स

- वास्तु जानकारों के अनुसार घर में कुछ लोग बेड पर खाना पसंद करते हैं, रूम में टीवी लगा होने की वजह से लोगों को इसकी आदत पड़ जाती है जो बिल्कुल गलत है. वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. जिससे आपको घर में धन की तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बार आलस की वजह से हम कॉफी, जूस या चाय का झूठा कप या तो बेड पर या फिर बेड के बगल के टेबल पर छोड़ देते हैं. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

- अक्सर घरों में लोग खाना खाने के लिए डाइनिंग टेबल का नहीं बल्कि बिस्तर पर बैठकर खाना पसंद करते हैं. ऐसे में खाना खाते समय वह अखबार, कोई बिल, ज़रूरी कागज या किताबों को नीचे लगा लेते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार इस तरह की कोई भी चीज अपने तकिए के नीचे न रखें. वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है और तरक्की रुक जाती है.

किचन के लिए टिप्स

- वास्तु के अनुसार घर का किचन हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में होना चाहिए. इसके साथ ही, गैस स्टोव, सिलेंडर, माइक्रोवेव, ओवन और अन्य उपकरणों सहित वस्तुओं को किचन के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में रखना चाहिए.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन को केवल खाना बनाने के लिए ही इस्तेमाल करना चाहिए. किचन में कभी खाना नहीं खाना चाहिए इससे किचन झूठा हो जाता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है.

- रात के वक्त अक्सर लोग किचन में झूठे बर्तन छोड़ देते हैं, ऐसा करने से मां अन्नापूर्णा नाराज हो जाती हैं. रात के वक्त किचन को सही तरह से साफ करके और बर्तन धोकर रखने चाहिए.

- इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि किचन से ठीक सामने कभी भी बाथरूम नहीं बनवाएं. किचन-बाथरूम के आमने-सामने होने वास्तु दोष पैदा होता है और धन की हानि होती है.

7 अगस्त तक राजा जैसा सुख पाएंगे इस राशि के लोग, ये ग्रह मेहरबान होकर बढ़ाएगा बैंक बैलेंस
 

Rudraksha Ke Niyam: रुद्राक्ष धारण करने पर न करें जरा भी लापरवाही, महादेव हो जाते हैं क्रोधित 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news