Aaj Ka Rashifal 18 July 2022: धनु राशि के लोग इस मामले में रहें सावधान, 18 जुलाई के राशिफल से जानें कैसा बीतेगा सावन का पहला सोमवार
Advertisement
trendingNow11261719

Aaj Ka Rashifal 18 July 2022: धनु राशि के लोग इस मामले में रहें सावधान, 18 जुलाई के राशिफल से जानें कैसा बीतेगा सावन का पहला सोमवार

Horoscope Today 18 July 2022: सावन के पहले सोमवार को भोलेनाथ कुछ लोगों पर जमकर मेहरबान रहेंगे. उन्‍हें अच्‍छी खबरें मिलेंगी और करियर में तरक्‍की पैसा मिलेगा. पढ़ें 18 जुलाई 2022 का राशिफल. 

फाइल फोटो

आज का राशिफल 18 जुलाई 2022: सोमवार को कर्क राशि के युवाओं पर शुभ ग्रहों का प्रभाव दिखेगा और उनकी मनोदशा में सकारात्मक बदलाव आएगा. वहीं मकर राशि के जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो उनके काम से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. आइए जानते हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्‍या, तुला, मकर, धनु, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए 18 जुलाई 2022, सोमवार का दिन कैसा रहेगा.  

मेष - मेष राशि के जो लोग नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन उपयुक्त है, नौकरी बदल सकते हैं. व्यापार की परिस्थितियों में बदलाव आने के योग बनेंगे, इस बदलाव का लाभ आपको कमाई के रूप में प्राप्त होगा. नियमों का उल्लंघन करने से आपके पिता जी नाराज हो सकते हैं,  युवाओं को अपने पिता को प्रसन्न रखना चाहिए, अतः उनका कहना मानें. अभिभावक अपने बच्चों की सेहत का ध्यान दें, उन्हें किसी तरह का इंफेक्शन होने की आशंका है, इससे बचाव रखना होगा. आज सोमवार का दिन है,  भोलेनाथ की पूजा कर मीठे का भोग लगाएं और अन्य लोगों को भी वितरित करें.

वृष - इस राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करते हैं, उन्हें अपनी कंपनी में प्रमोशन के रूप में खुशखबरी मिल सकती है. कारोबार पूंजी मांग रहा है तो व्यापारी पूंजी निवेश की प्लानिंग तो करें, उन्हें अच्छे  निवेशक भी मिल जाएंगे. युवा करियर का चुनाव अपनी क्षमता और योग्यतानुसार ही करें. वर्तमान समय में उन्हें बहुत अधिक इच्छा नहीं रखनी चाहिए. परिवार में किसी नजदीकी व्यक्ति का विवाह संपन्न हो सकता है, इस काम के लिए जोड़ा गया पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहिए. किसी बात या घटना को लेकर दिल में बोझ लेकर न रहें, दिल का यह बोझ रोग में भी बदल सकता है इसलिए कूल रहें. गुरु व गुरु तुल्य व्यक्ति का सम्मान करें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग यदि सही ढंग से कार्यों को पूर्ण करेंगे तभी वह अपना आवंटित काम समय से पूरा कर पाएंगे. खुदरा व्यापारी आज जब अपने मुनाफे की गणना करेंगे तो कमाई को लेकर प्रसन्न नजर आएंगे, अन्य दिनों की अपेक्षा मामला ठीक रहेगा. मानसिक रूप से युवाओं को स्थिर रहना है, अनावश्यक रूप से चिंता न करें और धैर्य का साथ दें, सब काम पूरे होंगे. जीवनसाथी के साथ चल रहे विवादों से मुक्ति मिलेगी, जीवन प्रेम और शांति के साथ बीतने लगेगा जिससे मानसिक तनाव खत्म होगा. चेस्ट कंजेशन और सांस लेने में दिक्कत हो सकती है, सेहत को लेकर सावधान रहें. महिलाओं का सम्मान करें, उनके आशीर्वाद से आप के सब कार्य बनेंगे.

कर्क - इस राशि के लोगों को अकेले ही नहीं जूझना चाहिए, ऑफिस के कार्य को पूर्ण करने में टीम की मदद लेना चाहिए. व्यापार में अधीनस्थों की कमी के चलते कार्यभार आपके कंधों पर ही आ सकता है, परेशान न हों और पहले की तरह काम करें. शुभ ग्रहों का प्रभाव युवाओं की मनोदशा में भी सकारात्मक बदलाव लाएगा, इससे वह ऊर्जावान और उत्साहित महसूस करेंगे. अपने लोगों से किसी तरह की शुभ सूचना मिलने की संभावना है, शामिल होने की तैयारी कीजिए. बीपी के मरीज अनावश्यक चिंता करने से बचें, अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं, बीच-बीच में बीपी चेक कराते रहें. वर्तमान में धन लाभ की स्थिति होने पर सर्वप्रथम पुराने कर्ज को चुकता करना होगा, कर्ज अधिक समय तक नहीं रखना चाहिए. 

सिंह - सिंह राशि के लोगों के ऑफिस में कामकाज हल्का रहेगा, वह हंसते खेलते हुए अपना काम निपटा सकेंगे. कई दिनों के बाद ऐसा होगा. व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते पर न जाएं, गलत रास्ता तो गलत ही होता है और पतन की ओर ले जाएगा. विदेश जाने की तैयारी कर रहे युवाओं को शुभ समाचार मिलेगा, उच्च शिक्षा और नौकरी के लिए विदेश से बुलावा आएगा. किसी शुभ संस्कार में शामिल होने के लिए सपरिवार जाने का निमंत्रण मिल सकता है, वहां पर अन्य रिश्तेदारों से भी भेंट होगी. गंभीर रोग से पीड़ित लोग दवाई को खाने में लापरवाही न करें, ठीक होने के लिए समय से दवा लें और परहेज कड़ाई से करें. सोशल मीडिया में आपका बोलबाला रहेगा, नए मित्र बनेंगे और आपकी पोस्ट पर काफी संख्या में लोग लाइक और कमेंट करेंगे.

कन्या - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल निर्णय लेने से बचना चाहिए, इसे आगे के लिए टाल देना बेहतर रहेगा. छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थितियों में राहत दिलाने का काम करेंगे, इसलिए छोटे मुनाफे पर भी उतना ही ध्यान दें जितना बड़ों पर देते हैं. नकारात्मक विचारों को मन मस्तिष्क में स्थान न दें, युवा हमेशा सकारात्मक रहें तो ऊर्जावान भी रहेंगे. संयुक्त परिवार में रहने वाले सभी को साथ लेकर चलें, गुपचुप तरीके से कुछ भी अकेले-अकेले करना ठीक नहीं रहेगा. सेहत के लिहाज से आज का दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, बढ़िया है एन्ज्वाय कीजिए. सामाजिक रूप से आपकी सक्रियता आपकी ख्याति बढ़ाएगी, अपनी भागीदारी को इसी तरह बनाए रखिए.

तुला - तुला राशि के लोगों के ऑफिस में किसी अप्रिय घटना के घटने से मन निराश हो जाएगा, संभावित घटना को लेकर सजग रहें. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले लाभ कमा सकेंगे, अब तो ऑनलाइन कारोबार ही तेजी से ग्रोथ कर रहा है. युवाओं के लिए मातृ भाषा के अलावा कोई नई भाषा को सीखने का समय है, फॉरेन लैग्वेज सीखें तो और भी अच्छा रहेगा. परिवार के विवादों में न ही पड़ें तो बेहतर होगा क्योंकि कहीं ऐसा न हो कि आपके समझाने का उलटा प्रभाव सामने आए. पैरों में जलन और एलर्जी की समस्याएं रहेंगी, इस मामले में किसी डॉक्टर से राय लेना बेहतर रहेगा. पुराने निवेश आज कारगर साबित होंगे, आपकी आज की जरूरतें इनसे आसानी से पूरी हो सकेंगी.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों का कार्य न बनने की स्थिति में मानसिक दबाव बना रहेगा, उन्हें तनाव नहीं लेना चाहिए. रियल इस्टेट कारोबारियों को नए प्रोजक्ट्स मिल सकते हैं, इन नए और बड़े प्रोजेक्ट में कमाई भी अच्छी होगी. युवाओं की अपने करियर को लेकर चल रही भागदौड़ में राहत मिलने की संभावना है. मां के मार्गदर्शन पर घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि करेंगे, उनकी इच्छाओं की पूर्ति होगी. दांतों में दर्द अधिक रहता हो तो ध्यान देने की जरूरत है, दोनों समय ठीक से ब्रश करने के साथ ही गुनगुने पानी से कुल्ला करें. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई से संतुष्ट रहेंगे लेकिन इससे मेहनत में कोई कमी नहीं लाना चाहिए.

धनु - धनु राशि के लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि ऑफिशियल कार्यों में त्रुटियां कम से कम हो, ध्यान से काम करें. पुराने ग्राहकों पर अवश्य ही दृष्टि रखें,लाभ दिलाएंगे, जिनके फोन नंबर हों तीज त्यौहार बधाई संदेश भी भेज सकते हैं. आज के दिन युवा किसी के भी कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचें, कहीं ऐसा न हो कि समस्या में आप ही इन्वॉल्व हो जाएं. घर के वरिष्ठ लोगों को उपहार लाकर दें, उपहार का भाव महत्वपूर्ण होता है उसकी कीमत नहीं. डिप्रेशन के शिकार रोगी डॉक्टर के संपर्क में रहें, उनके परामर्श के अनुसार दवाएं लें और जीवन शैली में बदलाव करें. अपने शत्रु पर पैनी निगाह रखें, हो सकता है कि वह आपकी कमियों का लाभ उठाएं और कोई नुकसान पहुंचा दे.

मकर - इस राशि के जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो उनके काम से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे, काम की गति ऐसी ही बनाए रखिए. अनाज के बड़े व्यापारियों को मंदी का सामना करना पड़ेगा, बिकवाली कम रखिए और कारोबार को धैर्य के साथ करें. युवा वर्ग वर्तमान समय में अपनी फिजिकल फिटनेस पर फोकस करें, मेटल के साथ फिजिकल फिटनेस भी जरूरी है. परिवार के व्यक्तिगत संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी जिसके लिए आप काफी समय से प्रयासरत थे,  परिणाम अब मिल रहा है. बीमार चल रहें लोगों की सेहत को लेकर कुछ गंभीर स्थिति रहेगी, उन्हें योग्य चिकित्सा विशेषज्ञ से सलाह लेना चाहिए. पहले किए गए शुभ कर्म की जमा अब मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा दिलाएंगे, पुण्य कर्म कभी भी बेकार नहीं जाते हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के लिए कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां नियंत्रण के बाहर जा सकती हैं इसलिए बहुत ही जिम्मेदारी के साथ काम करें. व्यापारियों के मुनाफे के साथ काम का बोझ भी बढ़ेगा, काम के बोझ से थकावट आना स्वाभाविक है किंतु कमाई से वह महसूस नहीं होगी. युवा मन में निराशा का भाव न लाएं, यह भाव उन्हें लक्ष्य से दो कदम पीछे कर सकता है, पूरे उत्साह से लगे रहें. कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, घर में खुशी का माहौल रहेगा, आप भी प्रसन्नता में मिठाई बांटते नजर आ सकते हैं. मानसिक चिंता से छुटकारा मिलेगा, और रोगों की गंभीरता में कमी आएगी जिससे आप  अपने को खुश महसूस करेंगे. बेवजह का कर्ज वर्तमान में मुश्किलें पैदा कर सकता है इसलिए कर्ज न ही लें तो अच्छा है.

मीन - इस राशि के लोगों के बॉस उनके काम का विवरण मांग सकते हैं, उनके मांगने के पहले ही आपको उसे पूरा कर लेना चाहिए. व्यापार को बढ़ाने के लिए थोड़ा समय सोशल मीडिया को भी दें, नेटवर्क बनेगा तो इसका लाभ मिलेगा, यूजर्स बढ़ते जा रहे हैं. रिजल्ट तक पहुंचने के बाद युवा इस बात का ध्यान रखें कि काम में किसी भी तरह की लापरवाही न होने पाए. पिता की बातें आपको चुभ सकती है, लेकिन इन्हें दिल तक न ले जाएं, पिता हैं तो उन्हें कहने सुनने का अधिकार भी है. वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें और वाहन का उपयोग करते समय यातायात नियमों का पालन करें. महिलाओं के लिए आज का दिन काफी शुभ रहने वाला है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news