मध्य प्रदेश: मतदान के बाद कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों को लिखा पत्र, मांगी ये जानकारी
Advertisement
trendingNow11969518

मध्य प्रदेश: मतदान के बाद कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों को लिखा पत्र, मांगी ये जानकारी

Madhya Pradesh Election 2023: कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों से 30 नवंबर को जवाब देने को कहा है. मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 17 नवंबर को वोट डाले गए थे. वोटो की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

मध्य प्रदेश: मतदान के बाद कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों को लिखा पत्र, मांगी ये जानकारी

Assembly Elections :  कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सभी 230 उम्मीदवारों को पत्र लिखकर उन अधिकारियों का विवरण मांगा है जिन्होंने कथित तौर पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों के खिलाफ काम किया था.  हालांकि, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस इस तरह के कदम से चुनाव में अपनी आसन्न हार के लिए एक नया बहाना खोजने की कोशिश कर रही है.

पीटीआई-भाषा के मुताबिक अपने सभी उम्मीदवारों को संबोधित पत्र में,  मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) ने दावा किया कि मतदान के दिन (17 नवंबर) स्थापित नियंत्रण कक्ष को भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए नियमों के खिलाफ काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के बारे में शिकायतें मिलीं.

30 नवंबर तक जवाब देने को कहा
एमपीसीसी के संगठन प्रभारी और उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने पत्र में पार्टी उम्मीदवारों से ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों की जानकारी उनके पदनाम और नियुक्ति स्थान के साथ 30 नवंबर तक राज्य कांग्रेस को देने के लिए कहा है.

कांग्रेस ने कई बार लगाया आरोप
चुनाव प्रचार के दौरान, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने बार-बार अधिकारियों और कर्मचारियों पर भाजपा के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था और कांग्रेस के सत्ता में आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

नाथ ने भाजपा पर पुलिस, धन और प्रशासन का इस्तेमाल अपने पक्ष में करने का आरोप लगाया था.

बीजेपी ने साधा कांग्रेस पर निशाना
पीटीआई-भाषा के मुताबिक राज्य भाजपा सचिव राहुल कोठारी ने संपर्क किए जाने पर कहा कि कांग्रेस चुनावों में अपनी ‘आसन्न हार’ के लिए एक नया बहाना ढूंढ़ने की कोशिश कर रही है.

कोठारी ने कहा कि सरकारी कर्मचारी और अधिकारी लोकतंत्र के ताकतवर संरक्षक हैं. उन्होंने कहा कि जिनके पास मतदान केंद्रों पर बैठने के लिए कार्यकर्ता नहीं हैं वे इस तरह के मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं.

मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ था और मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

(इनपुट- एजेंसी)

Trending news