बेमौसम बारिश से फसलों को भारी नुकसान, सरकार ने दिए सर्वे के आदेश
Advertisement

बेमौसम बारिश से फसलों को भारी नुकसान, सरकार ने दिए सर्वे के आदेश

मध्य प्रदेश में बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. मौसम ने ऐसी करवट ली कि किसानों के फसल बर्बाद होने लगे हैं. मध्य प्रदेश के मौसम में आए बदलाव के चलते राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि  हो रही है. इससे बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान हो रहा है.

farmer

मध्य प्रदेश में बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. मौसम ने ऐसी करवट ली कि किसानों के फसल बर्बाद होने लगे हैं. मध्य प्रदेश के मौसम में आए बदलाव के चलते राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि  हो रही है. इससे बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान हो रहा है. किसानों को हो रहे इन नुकसान को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ी पहल की है. 

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में हुई ओलावृष्टि और अतिवृष्टि को लेकर कैबिनेट बैठक की. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कैबिनेट बैठक में चर्चा की. मुख्यमंत्री  ने ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से नुकसान हुए फसलों का सर्वे करने के लिए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए है. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि कोई भी किसान, ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से जो प्रभावित हुआ है, उसका सर्वे गंभीरता के साथ किया जाए. उन्होंने कहा कि फसलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित राहत राशि उपलब्ध कराई जाए. सर्वे की मॉनीटरिंग करने के लिए सभी मंत्रीगण, विधायकगण और सांसदों को भी कहा गया है. 

 एमपी में मंगलवार को मौसम का मिजाज अचानक बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई. बेमौसम बरसात से फसलों और मवेशियों को भारी नुकसान हुआ है.  मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि कोई भी किसान जो ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से प्रभावित हुआ है,उसे सरकार उचित राहत राशि उपलब्ध कराएगी 

 

Trending news