Meghan Markel : शाही परिवार की बहु मेगन का कॉल रिसीव नहीं करते हैं उनके ससुर प्रिंस चार्ल्स
Advertisement

Meghan Markel : शाही परिवार की बहु मेगन का कॉल रिसीव नहीं करते हैं उनके ससुर प्रिंस चार्ल्स

Meghan Markel : शाही परिपार से अलग रहने वाली बहु मेगन और हैरी की पत्नी ने कहा है कि मेरे और हैरी की मौजूदगी से ही परिवार के लोग असहज हो जाते थे.  

Meghan Markel

लंदनः भारत के मध्यमवर्गीय परिवारों में बेटे के अपनी मर्जी से शादी करने और अपने से आर्थिक और समाजिक रूप से कमजोर हैसियत वाले परिवार से बहु लाने पर बहु के साथ भेदभाव और ससुराल से बहु के खराब रिश्तों के बारे में आपने खूब सुना होगा. लेकिन क्या कोई सोच सकता है कि ब्रिटेन के शाही परिवार में भी ऐसा ही होता है. इस बात का खुलासा शाही परिवार की ही एक बहु ने किया है, जो हैसियत में उस परिवार से कमजोर थी. 

’डचेज ऑफ ससेक्स’ मेगन मार्कल का खुलासा  
ब्रिटेन के राजकुमार हैरी की पत्नी और ‘डचेज ऑफ ससेक्स’ मेगन मार्कल ने कहा है कि जब वह और उनके पति ब्रिटेन में थे तब महज उनकी मौजूदगी से ही शाही परिवार के लोग असहज हो जाते थे. पूर्व अदाकारा ने सोमवार को एक अमेरिकी पत्रिका ‘द कट’ में पब्लिश अपने इंटरव्यू में यह खुलासा किया है. जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वह अपने साथ किये गए बर्ताव के लिए शाही परिवार को माफ कर सकती हैं, तो उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं है.

शादी की वजह से बाप और बेटे के रिश्ते हो गए खराब 
मेगन ने हैरी और उनके पिता राजकुमार चार्ल्स के बीच तनावपूर्ण रिश्ते होने के बारे में भी बताया है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि माफी बेहद महत्वपूर्ण है. माफी नहीं देने के लिए और ज्यादा ऊर्जा की जरूरत होती है, लेकिन माफ करने के लिए भी बहुत कोशिश करनी पड़ती है. मैंने सचमुच कोशिश की है, यह जानते हुए कि मैं कुछ भी बोल सकती हूं.” मेगन (41) और हैरिस (37) ने 2020 में शाही जिम्मदारियों का त्याग कर दिया था और तभी से उनके और राजपरिवार के बीच तनावपूर्ण रिश्ता है.

ब्रिटेन छोड़ कैलिफोर्निया में रहती हैं मेगन 
दंपति ने ब्रिटिश मीडिया और उसके कथित नस्लीय बर्ताव का हवाला देते हुए ब्रिटेन छोड़ दिया था. वे अब अपने दो बच्चों के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं, और उन्होंने सार्वजनिक रूप से शाही परिवार के साथ अपनी नाराजगी जाहिर की है. पिछले साल ऑप्रा विन्फ्रे को दिए गए इंटरव्यू में भी मेगन ने शाही परिवार में नस्लवाद के बाद में बात की थी. तब हैरी ने बताया था कि उनके पिता युवराज चार्ल्स उनके फोन नहीं उठाते थे.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news