इस दिग्गज राइटर ने जावेद अख्तर के बयान पर दिया हिला देने वाला रिएक्शन, जानिए क्या कहा
Advertisement

इस दिग्गज राइटर ने जावेद अख्तर के बयान पर दिया हिला देने वाला रिएक्शन, जानिए क्या कहा

गीतकार जावेद अख्तर के बयान पर पाकिस्तान के मशहूर उपन्यासकार का बड़ा बयान सामने आया है. उनका बयान जावेद अख्तर बिल्कुल पसंद नहीं आएगा. 

इस दिग्गज राइटर ने जावेद अख्तर के बयान पर दिया हिला देने वाला रिएक्शन, जानिए क्या कहा

Javed Akhtar in Pakistan: गीतकार जावेद अख्तर इन दिनों अपने एक बयान को लेकर खूब वायरल हो रहे हैं. दरअसल जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में एक प्रोग्राम के दौरान कहा कि मुंबई हमलों के गुनहगार आज भी आपके मुल्क खुले घूम रहे हैं. जावेद अख्तर के इस बयान से लगभग पूरा पाकिस्तान खफा है और उन्हें बुरा भला कह रहा है. जावेद अख्तर फैज फेस्टिवल में शिरकत के लिए पहुंचे थे. अब पाकिस्तान में लिटरेचर फेस्टिवल का आगाज हुआ है. इस प्रोग्राम में एक पाकिस्तानी दिग्गज ने जावेद अख्तर को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. 

जाने-माने उपन्यासकार, अभिनेता मुस्तनसर हुसैन तराड़ ने कवि जावेद अख्तर के पाकिस्तान विरोधी बयान को बिना किसी टिप्पणी के करार दिया है. लाहौर जैसे सांस्कृतिक और सभ्य शहर में साहित्यिक गतिविधियों का मेला लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल शुरू हुआ, जिसकी पहली महफिल निडर लेखक मुस्तनसिर हुसैन तराड़ के नाम रही. गीतकार जावेद अख्तर के बारे में उन्होंने कहा कि जावेद अख्तर ने जो कहा उसके लिए मुझे खुद पर शर्म महसूस हुई.

ये कोई बंगला नहीं, भारत की पहली मस्जिद है, मस्जिद-ए-नबवी से है महज़ 7 साल छोटी

उन्होंने कहा कि नोबेल पुरस्कार के लिए अपने समाज को अपशब्द कहने पड़ते हैं, मुझमें यह गुण नहीं है, पाकिस्तान का प्राइड ऑफ परफॉर्मेंस राइटर और कमल आर्ट अवॉर्ड किसी नोबेल पुरस्कार से कम नहीं है, मैं बहुत महत्वाकांक्षी नहीं हूं लेकिन मैं साफ और सीधे बात रखना जानता हूं और खुले मुंह वाला व्यक्ति यानी मुंहफट इंसान को पसंद नहीं किया जाता. मुस्तनसर हुसैन तराड़ ने कहा कि पंजाब की धरती में बहुत उपजाऊ है, लेखक भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करता है, जब मैं लिखने बैठता हूं तो चीजें मेरे पास आती हैं, जिसमें रचनात्मक ललक होती है, वह रचनाकार के करीब लिखता है.

उन्होंने यह भी कहा कि हमारा देश पागल हो गया है और अपनी सहनशीलता खो चुका है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news