पश्चिम बंगाल: 135 kmph की रफ्तार से चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने मचाई तबाही, दो की मौत; भारी बारिश जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2266295

पश्चिम बंगाल: 135 kmph की रफ्तार से चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने मचाई तबाही, दो की मौत; भारी बारिश जारी

Cyclone Remal Update​: चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने पश्चिम बंगाल में समेत पड़ोसी देश बांग्लादेश के तटीय इलाकों में खूब तबाही मचाई है. बंगाल में अभी भी भारी बारिश जारी है. कोलकाता में भारी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है.   

पश्चिम बंगाल: 135 kmph की रफ्तार से चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने मचाई तबाही, दो की मौत; भारी बारिश जारी

Cyclone Remal Update​: चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने पश्चिम बंगाल में तबाही जारी है. रमेल ने तटीय इलाकों में संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया है. रविवार रात 135 कीमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं.  जिसकी वजह से हुए हादसों में दो लोगों की मौत हो गई. अफसरों ने यह जानकारी सोमवार को दी.

स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट के एक अफसर ने बताया कि मध्य कोलकाता के एंटली के बिबीर बागान इलाके में रविवार शाम को हुई मूसलाधार बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई, जिसमें से एक आदमी की दबकर मौत हो गई. वहीं, दूसरी घटना सुंदरबन डेल्टा में हुई, जहां एक पेड़ के झोपड़ी पर गिरने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई.

साइक्लोन 'रेमल' से पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में हुई नुकसान को साफ तौर पर देखा जा सकता है. कोलकाता और राज्य के दूसरे तटीय जिलों में कई झोपड़ियों उड़ गईं, सैकड़ों की तादाद में पेड़ उखड़ गए और बिजली के कई खंभे गिर गए, जिसकी वजह से कोलकाता समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली की आपूर्ति ठप रही.

मुसाफिरों को हुई परेशानी
वहीं, सोमावर की सुबह कोलकाता शहर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति देखी गई.  सियालदह टर्मिनल स्टेशन से ट्रेन की सेवाएं आंशिक रूप से कई घंटों के लिए निलंबित रहीं, जिसकी वजह से मुसाफिरों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

घंटों तक हवाई सेवाएं रहीं ठप
साइक्लोन 'रेमल' के मद्देनजर कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ान सेवाएं 21 घंटे तक सस्पेंड रहने के बाद सोमवार सुबह बहाल हुईं. हवाई अड्डे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि हालात सामान्य होने में कुछ और वक्त लगेगा. इस साइक्लोन ने बंगाल और पड़ोसी देश बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच के तटीय इलाकों में बहुत ज्यादा तबाही मचाई.

'रेमल' ने रविवार को सुबह साढ़े बजे दस्तक दी थी.  मौसम विभाग के मुताबिक, रेमल सुबह साढ़े पांच बजे कैनिंग से तकरीबन 70 किलोमीटर उत्तर पूर्व और मोंगला से 30 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया. डिपार्टमेंट ने बताया कि चक्रवाती तूफान के और कमजोर होने की संभावना है. सामान्य स्थिति बहाल करने की कोशिश जारी हैं. इमेर्जेंसी सर्विस प्रभावित इलाकों में मलबा हटाने और बिजली बहाल करने के काम में जुटी हैं.

Trending news