क्या अतीक और उसके भाई के हमलावरों को होगी सज़ा; इस तारीख को तय होगा आरोप
Advertisement

क्या अतीक और उसके भाई के हमलावरों को होगी सज़ा; इस तारीख को तय होगा आरोप

 UP News: प्रयागराज में 15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी. तीनों आरोपियों के खिलाफ सेशन कोर्ट 16 अगस्त के बाद आरोप तय करेगी.

 

क्या अतीक और उसके भाई के हमलावरों को होगी सज़ा; इस तारीख को तय होगा आरोप

UP News: प्रयागराज में 15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी. गोली मारने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. तीनों आरोपियों के खिलाफ सेशन कोर्ट 16 अगस्त के बाद आरोप तय करेगी.

जिला सरकारी वकील (फौजदारी) गुलाब चंद्र अग्रहरि के मुताबिक, यह तारीख आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए तय की गई है. लेकिन जब तीनों आरोपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अदालत में पेश हुए. तो उन्होंने अनुरोध किया कि वे मामले में अपने वकील को शामिल करना चाहते हैं.

अदालत ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए, सेशन जज संतोष राय ने कहा,  "यदि वे 16 अगस्त तक अपने वकील को शामिल नहीं करते हैं. तो उन्हें अदालती कार्यवाही में उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए राज्य वकील प्रदान किया जाएगा".

 तीनों आरोपी के खिलाफ चार्ज शीट हुआ दायर
विशेष जांच दल (SIT) ने तीनों  हमलावर 22 वर्षीय लवलेश तिवारी, 23 साला मोहित सिंह शनि और अरुण मौर्य 18 वर्ष के खिलाफ 13 जुलाई को चार्ज शीट दायर किया था. तीनों आरोपी फिलहाल में प्रतापगढ़ जिला के जेल में बंद हैं.

एसआइटी ने चार्ज शीट दायर की
इस हत्याकांड की जांच के लिए गठित SIT टीम ने धारा 302 (हत्या) और आईपीसी ( IPC ) व शस्त्र अधिनियम की कई अन्य धाराओं के तहत अपनी जांच पूरी करने के बाद CJM  ( मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ) दिनेश कुमार गौतम के समक्ष चार्ज शीट दायर किया.

ऐसे की थी हत्या
आपको बता दें कि तीनों हमवलरों ने 15 अप्रैल को रात करीब 10 बजे प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में इलाज के लिए लाए अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ को गोली मारकर हत्या कर दी थी. तीनों हमलावरों ने खुद को पत्रकार बताकर  दोनों भाइयों को पास से गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपियों ने पुलिस के सामने तुरंत सरेंडर कर दिया था. 

 

Trending news