UP ATS Raid: यूपी के कई ज़िलों में ATS की छापेमारी से हड़कंप; PFI से जुड़े लोगों पर कसा शिकंजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1684729

UP ATS Raid: यूपी के कई ज़िलों में ATS की छापेमारी से हड़कंप; PFI से जुड़े लोगों पर कसा शिकंजा

UP ATS Big Action: यूपी ATS ने PFI कनेक्शन को लेकर कई जिलों में एक साथ छापेमारी की. लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद समेत यूपी के 30 जिलों में एटीएस ने एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े लोगों को हिरसत में लिया.

UP ATS Raid: यूपी के कई ज़िलों में ATS की छापेमारी से हड़कंप; PFI से जुड़े लोगों पर कसा शिकंजा

ATS Raid against PFI: यूपी एंटी टेरर स्क्वॉयड (ATS) ने पीएफआई कनेक्शन को लेकर बड़ी कार्रवाई की. एक साथ कई शहरों में एटीएस ने छापेमारी करके हंगामा मचा दिया.  एटीएस ने लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, आजमगढ़ में एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाकर बड़ी कार्रवाई की. लखनऊ के विकास नगर से भी एटीएस ने एक नौजवान को उठाया है. उस को पकड़कर ले जाने का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है. साथ ही बीकेटी के अचरामऊ गांव में भी एटीएस ने दबिश दी. इस कार्रवाई में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े 70 लोगों पर शिकंजा कसा गया है और पूछताछ की जा रही है.

211 संदिग्ध लोगों की निशानदेही 
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर एक्शन को लेकर एटीएस ने अपने ऑफिशियल बयान में कहा है कि अलग-अलग- जिलों में 211 संदिग्ध लोगों की निशानदेही की गई थी. रिहाई मंच के सद्र मो. शोएब को लखनऊ में अमीनाबाद स्थित घर से उठाया गया. इस सिलसिले में शोएब की पत्नी का कहना है कि उन्हें पीएफआई से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं है. यूपी एटीएस ने पीएफआई से जुड़े परवेज अहमद और रईस अहमद को भी अरेस्ट किया है.  बताया जा रहा है कि पीएफआई पर पाबंदी लगने के बावजूद भी संगठन के कई मददगार एक्टिव थे. यूपी एटीएस ने दो माह की कोशिश के बाद पीएफआई के खिलाफ रियासती सतह पर सर्च ऑपरेशन मुहिम चलाई.

70 से ज्यादा हिरासत में
तकरीबन 30 जिलों में यूपी एटीएस ने एक साथ छापेमारी करके 70 से ज्यादा लोगों हिरासत में लिया है. सभी से पूछताछ जारी है. यूपी एटीएस को पीएफआई पर पाबंदी लगाने के बाद फॉरेन फंडिंग के इनपुट मिले थे. पाबंदीशुदा तंजीम PFI को दोबारा एक्टिव करने की कोशिश का इनपुट भी मिला था. फंड जमा करके पीएफआई को सक्रिय करने के इनपुट को लेकर यूपी एटीएस ने पूरी रियासत में सर्च ऑपरेशन चलाया और जगह जगह ताबड़तोड़ छापे मारे. 

Watch Live TV

Trending news