तृणमूल कांग्रेस का बड़ा इल्जाम; ईवीएम पर लगा है "बीजेपी टैग": चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2263169

तृणमूल कांग्रेस का बड़ा इल्जाम; ईवीएम पर लगा है "बीजेपी टैग": चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

Lok Sabha Election 2024: छठे मरहले के लोकसभा चुनाव दौरान तृणमूल कांग्रेस ने इल्जाम लगाया कि भाजपा के सील वाली ईवीएस से चुनाव हो रहे हैं. इस पर इलेक्शन कमीशन ने अपना जवाब दिया है.

तृणमूल कांग्रेस का बड़ा इल्जाम; ईवीएम पर लगा है "बीजेपी टैग": चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने आज तृणमूल कांग्रेस के उस इल्जाम का जवाब दिया जिसमें टीएमसी ने कहा था कि बांकुरा जिले में "बीजेपी टैग वाली" ईवीएम का इस्तेमाल किया गया था. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने बीजेपी लिखे पेपर टैग वाली ईवीएम की दो तस्वीरें साझा करते हुए एक्स पर पोस्ट किया था कि, "श्रीमती ममताऑफिशियल ने बार-बार बताया है कि कैसे बीजेपी ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करके वोटों में हेराफेरी करने की कोशिश कर रही थी. और आज, बांकुरा में रघुनाथपुर में 5 ईवीएम पर बीजेपी का टैग लगा हुआ मिला."

पोस्ट में कहा गया, "@ECISVEEP को तुरंत इस पर गौर करना चाहिए और सुधारात्मक कार्रवाई करनी चाहिए. 

आयोग ने दिया जवाब
इस इल्जाम का जवाब देते हुए, चुनाव आयोग ने ट्वीट किया, "कमीशनिंग के दौरान, कॉमन एड्रेस टैग पर मौजूद उम्मीदवारों और उनके एजेंटों की तरफ से हस्ताक्षर किए गए थे. और चूंकि उस दौरान कमीशनिंग हॉल में केवल भाजपा उम्मीदवार के प्रतिनिधि मौजूद थे, इसलिए कमीशनिंग के दौरान वह ईवीएम और वीवीपैट पर उनके हस्ताक्षर लिए गए थे."

लोगों ने किए हस्ताक्षर
"हालांकि, मतदान के दौरान पीएस नंबर 56,58, 60, 61,62 में मौजूद सभी एजेंटों के हस्ताक्षर प्राप्त किए गए थे. कमीशनिंग के दौरान सभी ईसीआई मानदंडों का विधिवत पालन किया गया था, यह पूरी तरह से सीसीटीवी कवरेज के तहत किया गया था और इसकी विधिवत वीडियोग्राफी की गई थी."

BJP की नजरें
आम चुनाव के छठे चरण में आज पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. भाजपा, जिसने पिछली बार पूर्वी राज्य में 18 सीटें जीतकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, इस बार अपना स्कोर बढ़ाने पर भरोसा कर रही है. दूसरी ओर, तृणमूल 2019 के चुनावों में अपनी खोई हुई कुछ सीटों को वापस पाने की कोशिश कर रही है.

ये उम्मीदवार मैदान में
बंगाल की इन आठ सीटों पर प्रमुख उम्मीदवारों में फैशन-डिजाइनर से नेता बनी अग्निमित्रा पॉल, कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय और तृणमूल के सोशल मीडिया सेल के प्रमुख देबांगशु भट्टाचार्य शामिल हैं, जिन्होंने इसका अभियान गीत खेला होबे लिखा था.

Trending news