केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से क्यों की मुलाकात? जानें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2295548

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से क्यों की मुलाकात? जानें

Kiren Rijiju met Mallikarjun Kharge: संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को नई लोकसभा सेशन से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. रिजिजू ने खड़गे मुलाकात क्यों की? आइए जानते हैं.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से क्यों की मुलाकात? जानें

Kiren Rijiju met Mallikarjun Kharge: संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को नई लोकसभा सेशन से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. किरेन रिजिजू ने खड़गे से यह मुलाकात उनके सरकारी  निवास स्थान 10, राजाजी मार्ग पर की. रिजिजू इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया.

भाजपा नेता रिजिजू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर लिखा, "राज्यसभा में अपोजिशन के नेता और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मेरी शिष्टाचार मुलाकात हुई. उन्होंने मेरे साथ अपने जीवन के कई मूल्यवान अनुभव साझा किए. हम सभी मिलकर देश के लिए काम करेंगे."

इस बता पर दिया जोर 
संसदीय कार्य मंत्री की कुर्सी संभालने के बाद रिजिजू ने सरकार और अपोजिशन के बीच सहयोग की जरूरत पर जोर दिया था. उन्होंने संसद के सुचारू संचालन के लिए अपोजिशन से सहयोग की अपील करते हुए समृद्ध लोकतांत्रिक परंपरा की बात कही. उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष हो या विपक्ष, संख्या बल के आधार पर एक-दूसरे को नीचे गिराने की कोशिश से बचा जाए.

18वीं लोकसभा का पहला सेशन 24 जून से शुरू होने वाला है. इस सेशन के दौरान नवनिर्वाचित संसद सदस्य शपथ लेंगे और लोकसभा अध्यक्ष पद का चुनाव होगा. वहीं, 27 जून को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) के संयुक्त सेशन को खिताब करेंगी. 18वीं लोकसभा के पहले सेशन का समापन 3 जुलाई को होगा.

स्पीकर पद को लेकर घमासान !
वहीं, लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए 26 जून को चुनाव होगा. लेकिन चुनाव से पहले अध्यक्ष पद के लिए घमासान जारी है. कांग्रेस ने मांग करते हुए कहा कि अगर उन्हें डिप्टी स्पीकर का पद मिलता है तो वह अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारेंगेय. सूत्रों ने बताया कि अगर कांग्रेस को यह पद नहीं मिलता है तो वह स्पीकर पद के लिए अपना उम्मीदवार उतार सकता है.

Trending news