छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारे गए 7 नक्सली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2260813

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारे गए 7 नक्सली

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. आज यानी 23 मई को सुरक्षाबलों ने दंतेवाड़ा जिले के बॉर्डर पर 7 नक्सलियों को मार गिराया है. 

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारे गए 7 नक्सली

Chhattisgarh News: छठे फेज के मतदान से पहले छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. आज यानी 23 मई को सुरक्षाबलों ने दंतेवाड़ा जिले के बॉर्डर पर 7 नक्सलियों को मार गिराया है. इनके पास से कई हथियार बरामद हुए हैं. दरअसल, सुरक्षबलों की खबर मिली थी कि  प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया में नक्सलियों मौजूद हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन सूर्य शक्ति शुरू किया, जिसमें 7 नक्सली मारे गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, इस साल छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 107 नक्सलियों को मार गिराया है. इस ऑपरेशन में नारायणपुर, बस्तर और दंतेवाड़ा जिलों के जिला रिजर्व गार्ड, स्पेशल टास्क फोर्स और बस्तर फाइटर्स समेत राज्य पुलिस की सभी इकाइयां शामिल थीं.

नारायणपुर के SP ने क्या कहा?
नारायणपुर के SP प्रभात कुमार ने कहा, "मुठभेड़ सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई, जब दंतेवाड़ा, बस्तर और नारायणपुर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ STF की टीमें संयुक्त नक्सल गश्त सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. सुबह नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू की. जवानों ने भी मुस्तैदी से मोर्चा सम्भाला और रुक रुक कर मुठभेड़ चलता रहा. जिसके बाद जंगल में सर्च ऑपरेशन में अब तक 7  नक्सलियों के बॉडी और हथियार बरामद हुए है और कई नक्सलियों के जख्मी होने की उम्मीद है.

झारखंड में होगा मतदान
छत्तीसगढ़ से सटे झारखंड की 4 सीटों पर 25 मई को वोटिंग होनी है. छठे फेज में धनबाद, रांची गिरिडीह और जमशेदपुर में मतदान होना है. इस राज्य में तीसरे दौर का इलेक्शन है. यहां कुल 93 कैंडिडेट इलेक्शन लड़ रहे हैं, जिनमें रांची (27), और जमशेदपुर (25) 16 गिरिडीह, धनबाद (25) से हैं. 

Trending news