Sambhal News: हेडमास्टर को सरकारी 'टेबलेट' ससुराल लेकर जाना पड़ा भारी, BEO ने किया सस्पेंड
Advertisement

Sambhal News: हेडमास्टर को सरकारी 'टेबलेट' ससुराल लेकर जाना पड़ा भारी, BEO ने किया सस्पेंड

Sambhal News: यह अजीबोगरीब मामला संभल जिले के बनिया खेड़ा विकास खंड ( Baniya Khera News ) के ऊगिया रुस्तमपुर गांव के प्राइमरी स्कूल की है.

Sambhal News: हेडमास्टर को सरकारी 'टेबलेट' ससुराल लेकर जाना पड़ा भारी, BEO ने किया सस्पेंड

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में प्राइमरी स्कूल ( Primary School ) के इंचार्ज हेडमास्टर को स्कूल के सरकारी टेबलेट लेकर ससुराल जाना महंगा पड़ गया. जिला के बेसिक एजुकेशन ऑफिसर ने टीचर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. निलंबित किए गए हेडमास्टर पर स्कूल के एक दूसरे टीचर का भी टेबलेट गुम करने का इल्जाम है.

एजुकेशन डिपार्टमेंट ने 'निपुण भारत डिजिटल इनिशियेटीव प्रोजेक्ट' के तहत स्कूल में बच्चों की शिक्षा में मदद के लिए टेबलेट सस्पेंड अध्यापक सुबोध यादव को दिए थे. वो उस टेबलेट को लेकर ससुराल चले गए. जिसके बाद एजुकेशन ऑफिसर को निलंबित कर दिया.  फिलहाल, यह मामला एजुकेशन डिपार्टमेंट ( Education Department Sambhal ) में चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह अजीबोगरीब मामला संभल ( Sambhal News ) जिले के बनिया खेड़ा विकास खंड ( Baniya Khera News ) के ऊगिया रुस्तमपुर गांव के प्राइमरी स्कूल की है.

जिला एजुकेशन ऑफिसर चंद्र शेखर के द्वारा जारी किए गए. मुल्जिम टीचर सुबोध यादव के निलंबन आदेश के मुताबिक, "ऊगिया रुस्तमपुर प्राइमरी स्कूल के इंचार्ज हेडमास्टर 29 जनवरी को कार्य दिवस में स्कूल के सरकारी टेबलेट लेकर अपनी ससुराल चले गए थे, उनके ऊपर स्कूल के एक दूसरे टीचर का भी टेबलेट गुम करने का इल्जाम है. जबकि यह टेबलेट सरकार कि 'निपुण भारत डिजिटल इनिशियेटीव योजना' के अंतर्गत छात्रों की शिक्षा में मदद के लिए इंचार्ज अध्यापक सुबोध यादव को दिए गए थे." 

बता दें कि शिकायत मिलने के बाद इस मामले की जांच रिपोर्ट बनिया खेड़ा के एजुकेशन ऑफिसर ( Baniya Khera Education Officer ) ने जिला बेसिक एजुकेशन ऑफिसर चंद्र शेखर ( BEO Chandrashekhar ) को सौंपी थी. जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद जिला एजुकेशन ऑफिसर ने स्कूल के सरकारी टेबलेट लेकर ससुराल जाने के इल्जाम में सुबोध यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.

Trending news