Siddique Ismail Death: कैसे हुआ सलमान खान के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का निधन?
Advertisement

Siddique Ismail Death: कैसे हुआ सलमान खान के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का निधन?

Salman Khan Director Siddique Ismail Death: सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का निधन हो गया है. सिद्दीकी काफी वक्त से लाइफ सपोर्ट पर थे. 

Siddique Ismail Death: कैसे हुआ सलमान खान के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का निधन?

Salman Khan Director Siddique Ismail Death: सलमान खान के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का बीती रात निधन हो गया है. जिसके बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है. सिद्दीकी मलियालम फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर्स में से एक थे. उन्होंने सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड (Salman Khan Film) को भी डायरेक्ट किया था. उनके निधन से ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि दक्षिण भारत में भी शोक की लहर है.

कैसे हुआ सिद्दीकी इस्माइल का निधन? (Siddique Ismail Death Reason)

रिपोर्ट्स के अनुसार सिद्दीकी काफी वक्त से बीमार चल रहे थे. उन्हें कुछ दिनों से निमोनिया था और लिवर में भी समस्या चल रही थी. तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें कोच्चि के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उन्हें ईसीएमओ सपोर्ट पर रखा हुआ था. बता दें ये एक तरह का आर्टिफिशियल लाइफ सपोर्ट होता है जो उन लोगों को दिया जाता है जिनके लंग्स यानी फेफड़े सही काम नहीं करते हैं. अस्पताल में इलाद के दौरान उन्हें हार्ट अटैक हुआ और सिद्दीकी हमेशा इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए.

बेहतरीन डायरेक्टर थे सिद्दीकी

सिद्दीकी इस्माइल भारत के बेहतरीन डायरेक्टर्स में शुमार होते थे. उन्होंने पहली फिल्म 1989 में 'रामजी राव स्पीकिंग' की थी. सिद्दीकी को 'हरिहर नगर', 'गॉडफादर', 'काबुलीवाला', 'वियतनाम कॉलोनी' और 'हिटलर' जैसी मशहूर फिल्में देने के लिए जाना जाता है. उन्होंने आखिरी फिल्म बिग ब्रदर की थी जो बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट हुई थी.

बॉलीवुड में सिद्दीकी इस्माइल की फिल्म

वहीं बॉलीवुड की बात करें तो सिद्दीकी इस्माइल ने सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड को डायरेक्ट किया था. 2011 में आई इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था. ये फिल्म ना सिर्फ उत्तर भारत बल्कि दक्षिण भारत में भी काफी पसंद की गई थी. आपको बता दें सिद्दीकी एक बेहतरीन डायरेक्टर होने के साथ-साथ एक अच्छे एक्टर भी थे. वह 2022 में केनकेमम में स्पेशल अपीयरेंस में नजर आए थे.

Trending news