BJP में शामिल होने से पहले पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने की नड्डा से मुलाकात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1358053

BJP में शामिल होने से पहले पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने की नड्डा से मुलाकात

 पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने से पहले सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की है.

BJP में शामिल होने से पहले पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने की नड्डा से मुलाकात

Captain Amarinder Singh: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने से पहले सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अमरिंदर सिंह यहां ना सिर्फ पार्टी में शामिल होंगे बल्कि अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का केंद्र की सत्ताधारी पार्टी में विलय भी करेंगे. 

यह भी पढे़ं: छोड़ना चाहते हैं सिगरेट? तो अपनाए ये गज़ब के उपाय, धुएं से भी दूर भागने लगेंगे आप

बता दें कि अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था. पीएलसी ने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी.

यह भी पढे़ं: सुबह बिस्तर छोड़ने में आता है आलस? तो अपनाएं ये 4 टिप्स, झट से उठ खड़े होंगे आप

अमरिंदर सिंह ने पीएम से की मुलाकात

पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिंह सोमवार को दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे. रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. जिसके बाद अमरिंदर सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं. 

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news