मस्जिद बनाने के लिए बूढ़े शख्स ने दान किया अंडा; नीलामी में इतने लाख का बिका
Advertisement

मस्जिद बनाने के लिए बूढ़े शख्स ने दान किया अंडा; नीलामी में इतने लाख का बिका

Auction for Egg: जम्मू व कश्मीर के जिला बारामूला में एक शख्स ने मस्जिद के लिए एक अंडा दान किया. ये अंडा नीलामी में 2.26 लाख रुपये का बिका है.

मस्जिद बनाने के लिए बूढ़े शख्स ने दान किया अंडा; नीलामी में इतने लाख का बिका

Auction for Egg: उत्तरी कश्मीर के जिला बारामूला में एक मस्जिद को बनाने के लिए एक बूढ़े शख्स ने मुर्गी का ताजा अंडा दान किया. नीलामी में इस अंडे की 2.26 लाख रुपये कीमत मिली है. मस्जिद इंतेजामिया ने इस बात की जानकारी दी है. यह मामला राजधानी श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर सोपोर के मालपोर गांव से सामने आया है. मस्जिद कमेटी ने ऐलान किया था कि मस्जिद बनाने के लिए जिससे जो हो सके दान करे. इसके बाद कुछ लोगों ने मस्जिद बनाने के लिए पैसे दिए तो कुछ लोगों ने कुछ सामान दान किया. 

मस्जिद के लिए दान किया अंडा
एक बुजुर्ग शख्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मस्जिद बनाने के लिए उसने अपनी मुर्गी का ताजा अंडा दान किया है. मस्जिद के लिए दान की गई चीजों की जब नीलामी शुरू हुई तो उसमें से अंडा सबसे महंगा बिका. आपको बता दें कि इन दिनों दुकानों पर बिकने वाले अंडे की कीमत महज 5 से 6 रुपये है. वहीं देशी अंडे की कीमत 10 से 15 रुपये है. लेकिन ये अंडा 2.26 लाख रुपये में बिका.

आखिरी बोली 70 हजार की
एक मकामी बाशिंदे ने कहा कि कहा कि लोगों ने तीन दिनों तक अंडे की बोली लगाई. इसके बाद मस्जिद के लिए और ज्यादा पैसे जुटाने के लिए लोगों ने अंडे को मस्जिद को वापस कर दिया है. नीलामी के आखिरी दिन दानिश अहमद नाम के एक युवा व्यापारी ने अंडे को 70,000 रुपये में खरीदा.

मस्जिद के लिए जुटाई रकम
पड़ोसी वारपोरा इलाके के रहने वाले अहमद ने कहा, "हम इस मस्जिद को जल्द-जल्द से बनाना चाहते हैं. चूंकि मस्जिद को बड़ा बनाने की योजना है, इसलिए इसके लिए ज्यादा पैसों की जरूरत है." उन्होंने कहा, "मैं कोई अमीर आदमी नहीं हूं लेकिन पाक जगह के लिए मेरा जुनून और भावना थी." अहमद के मुताबिक, कई दौर की नीलामी के बाद, अंडे के लिए बोली लगाने वालों की तरफ से जमा की गई संचयी धनराशि 2,26,350 रुपये थी.

Trending news