Nuh Violence: नूंह की हिंसा गुरुग्राम तक पहुंची, धार्मिक स्थल में लगाई आग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1805005

Nuh Violence: नूंह की हिंसा गुरुग्राम तक पहुंची, धार्मिक स्थल में लगाई आग

Nuh Violence: हरियाणा के नूह में हुई हिंसा अब गुरुग्राम और फरीदाबद पहुंच गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार ये हिंसा एक धार्मिक स्थल में आग लगाने के बाद शुरू हुई है. जाने क्या है पूरा मामला

Nuh Violence: नूंह की हिंसा गुरुग्राम तक पहुंची, धार्मिक स्थल में लगाई आग

Nuh Violence: हरियाणा के नूह में सोमवार को हिंसा हुई है. जसमें दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल है. अब हिंसा गुरुग्राम और फरीदाबाद भी पहुंच गई है. नूह में कर्फ्यू लगा दिया गया है वहीं गुरुग्राम में स्कूलों और दूसरे संस्थानों को बंद किया हुआ है.

देर रात धार्मिक स्थल पर हमला!

गुरुग्राम में देर रात अज्ञात लोगों ने सेक्टर-57 की अंजुमन मस्जिद को निशाना बनाया. इस घटना में एक युवक के मरने की खबर है, वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. ये घटना रात 1 बजे की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देर रात भीड़ ने धार्मिक स्थल पर हमला कर दिया. पथराव किया गया इसके बाद फायरिंग भी हुई और फिर मस्जिद में आग लगा दी गई. 

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने जानकारी दी कि हमलावरों की पहचान हो गई ही और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. कई लोगों को पुलिस ने पकड़ भी लिया है. पुलिस कमिश्नर और प्रशासन के सीनियर अधिकारी शांति कायम करने के लिए दोनों समुदायों के लीडरान से बात कर रहे हैं. सोहना, पटौदी, मानेसर इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है.

नूह में कर्फ्यू

नूह में कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट सेवाओं को बंद कर  दिया गया है. बता दें सोमवार दोपहर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने एक रैली निकाली थी. जिसपर पथराव हुआ और फिर दोनों समुदायों के बीच जमकर हंगामा हुआ. बीते रोज नूह में हुए इस दंगे में 2 लोगों की जान गई थी.

पुलिस ने कही ये बात

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि एक अफवाह के कारण ये हिंसा हुई है. अफवाह ये थी कि बजरंग दल का सदस्य और गोरक्षक मोनू मानेसर, जो इस फरवरी में हरियाणा के भिवानी में दो मुस्लिम लोगों की हत्या के लिए वांछित था, वह भी जुलूस का हिस्सा होगा. अधिकारी ने कहा, इससे पहले मानेसर का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित होना शुरू हुआ था. वहीं कुछ लोगों का कहना था कि जुलूस के दौरान भड़काऊ नारे लगाए गए इसी कारण पूरा विवाद शुरू हुआ था.

Trending news