Mamata Banerjee on Cylinder: BJP सत्ता में आई तो मिलेगा 2 हजार का सिलेंडर, ममता बनर्जी का बड़ा दावा
Advertisement

Mamata Banerjee on Cylinder: BJP सत्ता में आई तो मिलेगा 2 हजार का सिलेंडर, ममता बनर्जी का बड़ा दावा

Mamata Banerjee on Cylinder Price: ममता बनर्जी ने एक बड़ा दावा किया है, उनका कहना है कि अगर बीजेरी सरकार दोबारा सत्ता में आती है तो एलपीजी सिलेंडर 2 हजार रुपये का मिलना शुरू हो जाएगा.

Mamata Banerjee on Cylinder: BJP सत्ता में आई तो मिलेगा 2 हजार का सिलेंडर, ममता बनर्जी का बड़ा दावा

Mamata Banerjee on Cylinder Price: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने वॉर्निंग दी है कि अगर भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में सत्ता में लौटती है तो रसोई गैस की कीमत 2,000 रुपये प्रति सिलेंडर तक बढ़ सकती है. बता दें, ममता बनर्जी गुरुवार को बंगाल के झारग्राम जिले में एक सभा को संबोधित कर रही थीं, इसी दौरान उन्होंने यह बात कही.

ममता बनर्जी का बड़ा दावा

वेस्ट बंगाल की चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचक हैं. उन्होंने दावा किया कि पार्टी जनता को आग के लिए लकड़ी इकट्ठा करने के लिए मजबूर करेगी. उन्होंने कहा, "अगर बीजेपी चुनाव जीतती है, तो वे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ₹1,500 या ₹2,000 तक बढ़ा सकती हैं. फिर, हमें आग जलाने के लिए लकड़ी इकट्ठा करने की पुरानी प्रथा पर वापस जाना होगा."

पश्चिम बंगाल सरकार पूरा करेगी घरों का निर्माण

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि अगर केंद्र सरकार अप्रैल के अंत तक आवास योजना के तहत घरों का निर्माण पूरा नहीं करती है, तो पश्चिम बंगाल सरकार उनका निर्माण शुरू कर देगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार मनरेगा के पैसे नहीं देने वाली है.

ममता ने कहा, "मैंने एक युवा से पूछा कि क्या उसे 100 दिनों की कार्य योजना के लिए पैसा मिला है. उसने कहा कि उसे लगभग ₹30,000 मिले हैं. यह वह राशि थी जो केंद्र सरकार ने पिछले दो सालों से उसके जैसे लोगों को भुगतान नहीं किया था. हमने 59 का भुगतान किया है लाखों लोगों को उनका बकाया.''

शाहजहां शेख पर सियासत गर्म

संदेशखाली यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी टीएमसी के कद्दावर नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच इस समय तीखी राजनीतिक लड़ाई चल रही है. तृणमूल कांग्रेस ने नेता को पार्टी से 6 सालों के लिए सस्पेंड कर दिया है. गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने गुरुवार को कहा कि उनकी गिरफ्तारी "अंत की शुरुआत" है.

उन्होंने कहा,"यह अंत की शुरुआत है. हमें बंगाल में हिंसा के चक्र को खत्म करना होगा. बंगाल के कुछ हिस्सों में गुंडे राज कर रहे हैं. इसे खत्म होना चाहिए और गैंगस्टरों को सलाखों के पीछे डाला जाना चाहिए." उनकी गिरफ्तारी के बाद, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा को अपने उन नेताओं को निलंबित करने की चुनौती दी, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले हैं.

डेरेक बोले बीजेपी नेताओं का हो निलंबन

डेरेक कहते हैं,"हमने शाजहान शेख को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है. हमेशा की तरह, हम बात करते हैं. हमने अतीत में उदाहरण स्थापित किए हैं, और हम आज भी ऐसा कर रहे हैं. लेकिन, हम भाजपा को उन नेताओं को निलंबित करने की चुनौती देते हैं, जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है उनके खिलाफ मामले हैं और उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले हैं.” 

Trending news