Kanwar Yatra 2023: मुस्लिम शख्स 4 सालों से उठा रहा है कांवड़; भोले का है भक्त, रखते हैं सोमवार का व्रत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1776562

Kanwar Yatra 2023: मुस्लिम शख्स 4 सालों से उठा रहा है कांवड़; भोले का है भक्त, रखते हैं सोमवार का व्रत

Kanwar Yatra 2023: कांवड़ मेले के दौरान उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर से गुजर के जाने वाले लाखों शिव भक्तों में एक मुस्लिम शिव भक्त भी देखने को मिल. मु्स्लिम शिव भक्त राजू 4 साल से कांवड़ उठाता है. 

 

Kanwar Yatra 2023: मुस्लिम शख्स 4 सालों से उठा रहा है कांवड़; भोले का है भक्त, रखते हैं सोमवार का व्रत

Uttar Pradesh: सावन के पवित्र माह में लाखों शिव भक्त कावंड़ मेले में गंगाजल लेकर महादेव मंदिर में जल चढ़ाता है. लेकिन इस बार शिव भक्ति में मुस्लिम युवक ने हरिद्वार से गंगाजल भरकर अपनी कांवड़ महादेव मंदिर ले जा रहा है. ये शिवभक्ति कांवड़ मेले के दौरान उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर में देखने को मिला.

आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जनपद के पुरबालियान गांव निवासी 58 वर्ष मुस्लिम युवक राजू भगवान शंकर में 13 साल से आस्था रखते हैं. जिसको लेकर के राजू हरिद्वार से गंगाजल भरकर कावड़ लेकर जा रहा है. राजू पिछले 4 वर्ष से कांवड़ लेकर आ रहा है. राजू यात्रा के दौरान पूरे नियम के साथ अपनी कांवड़ को लेकर जाता है.राजू बोले का कहना है कि वे मु्स्लिम होने के बावजूद भी वो कांवड़ यात्रा करते हैं जिसमें उसका साथ परिवार वाले भी देते हैं. परिवार वालों ने कभी भी कांवड़ उठाने से मना नहीं किया है. 

4 साल से उठा रहा है कांवड़िया
मुस्लिम शिव भक्त राजू कांवड़िए ने कहा कि उसका नाम राजू है और पिता का नाम  रशीद अहमद है. मै पिछले 4 साल से  हरिद्वार से पुरा महादेव जाता हूं, मैं सोमवार को व्रत भी रखता हूं. मैं पूरे आस्था के साथ करता हूं. राजू ने कहा कि मैं 13 साल का था तब से यह मेरी भोले बाबा पर आस्था है. मेरे समाज ने कभी इस बारे में मुझे कुछ नहीं कहा और वह कहेंगे भी नहीं.

गन्ने का जूस का करें सेवन, रहेंगे इन से महफूज

मुझे घर वालों ने कभी कुछ नहीं कहा-राजू
राजू ने आगे कहा कि मेरी 58 साल की उम्र है,और मेरा एक लड़का है. मेरा गांव पुरबालियान है और मेरे पिता का नाम रशीद अहमद है. मुझे घर वालों ने कभी कुछ नहीं कहा.राजू ने कहा कि भोले के आगे हाथ जोड़कर तब मैं अपनी कावड़ उठा कर चलता हूं.

हां मैं सोमवार का व्रत रखता और जहां कहीं भी मैं कावड़ लाने के बाद में रुकता हूं और मुझे रास्ते में खाना खाना हो या सोना हो तो मैं सुबह उठूंगा नहाऊंगा और फ्रेश होकर फिर में धूपबत्ती अपने जल पर लगाऊंगा जिसके बाद राम का नाम व भोले का नाम लेकर मैं अपनी कावड़ उठा लेता हूं.

ZEE SALAA LIVE TV

Trending news