Japan Fish Video: जापान के बीच पर हजारों मरी हुई मछलियों का क्या है कारण?
Advertisement

Japan Fish Video: जापान के बीच पर हजारों मरी हुई मछलियों का क्या है कारण?

Japan Fish Video: जापान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हजारों की तादाद में मछलियां समुंद्र के किनारे मरी हुई तैरती नजर आ रही हैं. देखें वायरल वीडियो

Japan Fish Video: जापान के बीच पर हजारों मरी हुई मछलियों का क्या है कारण?

Japan Fish Video: गुरुवार की सुबह जापान के उत्तरी मुख्य द्वीप होक्काइडो के हाकोडेट में हजारों मरी हुई मछलियां किनारे पर आ गईं. इस घटना ने स्थानीय लोगों को हैरान कर दिया है. लोगों का कहना है कि उन्होंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है. हेल्थ एक्सपर्ट्स ने इन मछलियों को न खाने की सलाह दी है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. पीटीआई के मुताबिक, मछलियां मुख्य रूप से सार्डिन और कुछ मैकेरल थीं. इस विस्मयकारी घटना के नतीजतन, समुद्र तट लगभग एक किलोमीटर तक मछलियों से ढक गया. कुछ स्थानीय लोगों ने मछलियां इकट्ठा करना और बेचना शुरू कर दिया. इसके बाद अधिकारियों ने लोगों को मछली का सेवन न करने की चेतावनी जारी की.

एपी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाकोडेट फिशरीज रिसर्च इंस्टीट्यूट के रिसर्चर ताकाशी फुजिओका ने घटना के पीछे संभावित कारणों के बारे में जानकारी दी है. फुजिओका ने कहा कि हो सकता है कि किसी बड़े शिकारी ने मछलियों का पीछा किया हो, जिसकी वजह से यह ऑक्सीजन की कमी के कारण मर गईं और अंततः किनारे पर बह गईं. हालांकि लोग इस थ्योरी को बेतुका बता रहे हैं. मछली खाने के मामले पर फ़ुजिओका ने कहा: "हमें निश्चित रूप से नहीं पता कि ये मछलियाँ किन हालातों में बह गईं, इसलिए मैं इन्हें खाने की सलाह नहीं देता हूं"

सोशल मीडिया पर वायरल कॉन्सपिरेसी थ्योरी

इस बीच सोशल मीडिया पर  कॉन्सपिरेसी थ्योरी पर भी चर्चा हो रही है. कुछ नेटिज़न्स का कहना है कि जापान ने अपने न्यूक्लियर प्लांट से समुंद में पानी छोड़ा था, जिसकी वजह से ये सब कुछ हुआ है. जापाना के इस फैसले से पड़ोसी मुल्क भी नाराज हैं. चीन ने जापान से सभी समुद्री भोजन आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है. बाद में, रूस ने द्वीप राष्ट्र से मछली और समुद्री भोजन के आयात पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.

Trending news