लो अब दिसंबर में भी नही पड़ेगी ठंड;जानिए IMD ने क्या दिया मौसम का हाल.
Advertisement

लो अब दिसंबर में भी नही पड़ेगी ठंड;जानिए IMD ने क्या दिया मौसम का हाल.

शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा दिसंबर के मौसम को लेकर की गयी एक प्रेस कांफ्रेंस के मुताबिक एस वर्ष दिसंबर के महीने में कड़ाके की सर्दी महसूस नही की जएगी.

 

लो अब दिसंबर में भी नही पड़ेगी ठंड;जानिए IMD ने क्या दिया मौसम का हाल.

IMD WEATHER REPORT: सड़क पर अलाव, हाथ में चाय और शरीर पर जैकेट वाले महीने यानि दिसंबर के महीने की शुरुआत हो गई है मगर इस महीने में पड़ने वाली कड़ाके की ठंड का आगमन अभी ठीक तरह से नही हुआ है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें बेहद कड़ाके की ठंड पसंद है और आप भी दिसंबर के महीने में पड़ने वाले जाड़े का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपको शायद यह जानकार झटका लगेगा की मौसम विभाग के मुताबिक एस साल  दिसंबर के महीने में कांपने वाली सर्दी का एहसास शायद आपको नही होगा. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने हाल ही में की अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. 

कैसा रहेगा मौसम का हाल दिसंबर में?
मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ये खुलासा किया कि इस साल देश के ज्यादातर इलाकों में दिसंबर के महीने में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है. IMD के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्र का मन्ना है की एस साल आने वाले महीनों यानि दिसंबर से लेकर फरवरी 2024 तक देश के उत्तर, उत्तर पश्चिम, मध्य, पूर्व और पूर्वोत्तर इलाकों में मौसम बीते सालों के मुकाबले सामान्य रहेगा और साथ ही साथ शीतलहर भी सामान्य से नीचे ही रहेंगी. इतना ही नही IMD ने यह भी बताया की  उत्तर और मध्य भारत के कुछ इलकों के इलावा देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने की ही आशंका है. 

बिन मौसम बारिश को लेकर भी दिया अपडेट 
IMD के मुताबिक इस साल दिसंबर के महीने में पुरे देशभर में बारिश सामान्य से ज्यादा रहेंगी. मौसम विभाग की मने तो दिसंबर 2023 के दौरान देश भर में मासिक बर्रिश सामान्य से ज्यादा होने की आशंका है. उत्तर-पश्चिम के ज़्यादातर हिस्सों सहित मध्य और पूर्व के करीबी क्षेत्रों में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. साथ ही साथ दक्षिण पेनिनसुलर भारत में भी सामान्य से ज्यादा बर्रिश की आशंका बताई है. इतना ही नही पूर्वोत्तर भारत के कई इलके और मध्य भारत के आस -पास के इलाकों समेत उत्तरी पेनिनसुलर भारत में सामान्य से कम वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है.

Trending news