हरियाणा में इनेलो की रैली में विपक्षी नेता हुए एकजुट; 2024 चुनाव के लिए लिया ये संकल्प
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1367057

हरियाणा में इनेलो की रैली में विपक्षी नेता हुए एकजुट; 2024 चुनाव के लिए लिया ये संकल्प

Opposition leaders unite at INLO rally Fatehabad: पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल की जयंती के मौके पर रविवार को हरियाणा में इंडियन नेशनल लोक दल ने एक रैली का आयोजन किया था, जिसमें कई विपक्षी नेताओं ने शिकरत की और 2024 में भाजपा को केंद्र की सत्ता से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया. 

नीतीश कुमार

फतेहाबादः पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल की जयंती के मौके पर रविवार को हरियाणा में इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) की रैली में तमाम विपक्षी दलों के नेता पहुंचे थे. इस मंच का उपयोग करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी नेताओं से अपील की है कि मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं हूं और यहां किसी तीसरे मोर्चे का सवाल भी नहीं है. कांग्रेस को साथ लेकर एक मोर्चा होना चाहिए, तभी हम 2024 में भाजपा को हरा सकते हैं.वहीं, इस रैली में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि सरकार ने किसान नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने का वादा किया, लेकिन उसे पूरा नहीं किया है. सरकार इन सारे मुकदमों को वापस ले.

राजग अब कहां रह गया है? 
राष्ट्रीय जनता दल के नेता व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता दल (यूनाइटेड), शिरोमणि अकाली दल और शिवसेना ने संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का साथ छोड़ा है. बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू के नेता नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि ये सभी राजग के सदस्य थे. तेजस्वी ने दावा किया कि इन सभी ने संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन का साथ छोड़ा है. उन्होंने पूछा कि राजग अब कहां रह गया है? 

भाजपा का मतलब है 'बड़का झूठा पार्टी’ 
तेजस्वी ने रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर झूठे दावे और वादे करने का इल्जाम लगाया और इसे “बड़का झूठा पार्टी” करार दिया है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी हालिया जनसभा के दौरान बिहार के पूर्णिया जिले में एक हवाई अड्डा होने की बात कही, जबकि शहर में कोई हवाई अड्डा है ही नहीं. तेजस्वी ने कहा कि एक तरफ बिहार सरकार ने लोगों को नौकरियां देने की कवायद शुरू कर दी है, तो वहीं भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार नौकरियां देने के अपने वादे को पूरा करने में नाकाम 
रही है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news