Gujarat Road Accident: गुजरात में भीषण सड़क हादसा; एक ही परिवार के 3 लोगों समेत 4 की मौत
Advertisement

Gujarat Road Accident: गुजरात में भीषण सड़क हादसा; एक ही परिवार के 3 लोगों समेत 4 की मौत

Gujarat Road Accident: गुजरात में भीषण सड़क हादसा हुआ है. जहां सुरेंद्रनगर में 17 फरवरी की देर रात वैन का टायर फटने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अफराद जख्मी हो गए. 

Gujarat Road Accident: गुजरात में भीषण सड़क हादसा; एक ही परिवार के 3 लोगों समेत 4 की मौत

Gujarat Road Accident: गुजरात में भीषण सड़क हादसा हुआ है. जहां सुरेंद्रनगर में 17 फरवरी की देर रात वैन का टायर फटने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अफराद जख्मी हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटना देर रात 1:30 बजे ध्रांगध्रा राज्य राजमार्ग पर हरिपुर गांव के पास हुई है. 

उन्होंने बताया, ‘‘छह लोग एक विवाह समारोह में भाग लेने के बाद ध्रांगध्रा लौट रहे थे. एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जिनमें दो औरतें भी शामिल थीं, जबकि दो अफराद हादसे में घायल हो गए, जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.’’ ध्रांगध्रा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान यज्ञेश जादव, इंदुमती जादव, राधा जादव और धनेश चावड़ा के रूप में की गई है. 

राजस्थान में 5 लोगों की मौत
देश में कहीं न कहीं सड़क दुर्घटना की खबरें आती रहती है. बीते दिन राजस्थान के बीकानेर में भीषण सड़क हादसा हुआ था. दरअसल, एक स्कोर्पियो ट्रक में जा घुसी, जिसकी वजह से हादसे में दो डॉक्टर दंपति, उनकी डेढ़ साल की बेटी समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. यह हादसा बीकानेर के नोखा इलाके के रासीसर गांव के पास भारतमाला सड़क पर हुआ था. हादसे के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क दुर्घटना में इतने लोगों की हो रही है मौत
एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिया में साल 2022 में चार लाख 61 हजार से ज्यादा सड़क हादसे हुए, जिनमें एक लाख 68 हजार अफराद की मौत हो हुई थी. इस साल 2024 में रोज 1264 सड़क दुर्घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें 4 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़ा इसी साल जनवरी की है. इस हिसाब से भारत में हर घंटे में 53 सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिससे 19 लोगों की मौत हो रही है. 

Trending news