गुजरात में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, मौजूदा MLA ने सदस्यता से दिया इस्तीफा, इस पार्टी में होंगे शामिल
Advertisement

गुजरात में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, मौजूदा MLA ने सदस्यता से दिया इस्तीफा, इस पार्टी में होंगे शामिल

Arvind Ladani Resigns: जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से कांग्रेस विधायक अरविंद लदानी ने स्पीकर शंकर चौधरी के आवास पर अपना इस्तीफा सौंप दिया. लदानी ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से आए भाजपा उम्मीदवार जवाहर चावड़ा को 3,400 वोटों के मामूली अंतर से हराया था. 

 

गुजरात में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, मौजूदा MLA ने सदस्यता से दिया इस्तीफा, इस पार्टी में होंगे शामिल

Gujarat News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले गुजरात में कांग्रेस को एक और बहुत बड़ा झटका लग रहा है. पार्टी के मौजूदा विधायक अरविंद लदानी ने बुधवार को गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसी के साथ कांग्रेस को पिछले तीन महीने में चौथा झटका लगा है. लदानी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगे.

जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से पहली बार विधायक बने लदानी ने स्पीकर शंकर चौधरी के आवास पर अपना इस्तीफा सौंप दिया. स्पीकर दफ्तर के मुताबिक, चौधरी ने लदानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. लदानी ने साल 2022 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से आए भाजपा उम्मीदवार जवाहर चावड़ा को 3,400 वोटों के मामूली अंतर से हराया था. 

इससे पहले कांग्रेस के तीन विधायक चिराग पटेल, सीजे चावड़ा और पार्टी के अनुभवी नेता अर्जुन मोढवाडिया ने सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा खेमे में शामिल हो गए थे.अब इस ताजा झटके के साथ कांग्रेस की 182 मेंबरों वाली सदन में 13 विधायक बच गए हैं.

इन बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी
आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले गुजरात में कांग्रेस की लगातार गिरावट देखी जा रही है. पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं में अर्जुन मोढवाडिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री नाराण राठवा और उनके बेटे और अंबरीश डेर शामिल हैं. दिलचस्प बात यह है कि दोनों नेताओं ने गुजरात में राहुल गांधी की अगुआई वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के प्रदेश में एंट्री से ठीक तीन दिन पहले कांग्रेस छोड़ने के अपने फैसले का ऐलान किया था.

जामनगर के कांग्रेस नेता मुलु कंदोरिया भी भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने साल 2019 में कांग्रेस पार्टी की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, वह हार गया था. गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 26 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.

Trending news