Zakir Naik के FIFA में शामिल होने पर कतर ने दिया विदेश मंत्रायल को जवाब; जानिए क्या कहा?
Advertisement

Zakir Naik के FIFA में शामिल होने पर कतर ने दिया विदेश मंत्रायल को जवाब; जानिए क्या कहा?

Zakir Naik in FIFA 2022: जाकिर नाइक के फीफा में पहुंचने पर विवाद खड़ा हो गया था. इस मामले को भारत ने उठाया था, जिसके बाद अब कतर ने विदेश मंत्रालय को इस मामले में जवाब दिया है.

Zakir Naik के FIFA में शामिल होने पर कतर ने दिया विदेश मंत्रायल को जवाब; जानिए क्या कहा?

Zakir Naik in FIFA 2022: विवादों में रहने वाले ज़ाकिर नाइक आजकल सुर्खियों में है. उनके खबरों में रहने की वजह फीफा में जाना है. ऐसा कहा जा रहा था कि उन्हें फीफा में बुलाया गया था. लेकिन अब इस मामले मे कतर का बयान आ गया है. आपको बता दें जाकिर नाइक को लेकर हालही में विदेश मांत्रालय ने कहा था कि वह भगौड़ा है. हम मलेशिया से भी उसे वापस हिंदुस्तान लाने की बात कर रहे हैं.

जाकिर नाइक को लेकर विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

जाकिर नाइक को लेकर अब विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची का बयान आया है- उन्होंने कहा है कि हमारे कानूनी सिस्टम के हिसाब से जाकिर नाइक आरोपी है. हम उसे मलेशिया से लाने की पूरी कोशिशें कर रहे हैं. अरिंदम ने बताया कि फीफा वर्ल्ड कप में जाकिर नाइक को बुलाने का मसला भारत ने कतर के सामने उठाया था. इसके जवाब में कतर ने कहा था कि उसने नाइक को नहीं बुलाया था. अरिंदम बागची का कहना है कि भारत सरकार लगातार जाकिर नाइक को वापस लाने की कोशिश करती रहेगी.

2016 में भारत छोड़ा

आपको बता दें ज़ाकिर नाइक 2016 में भारत छोड़ मलेशिया फरार हो गया था. नाइक पर मनीलॉन्ड्रिंग और समुदायों के बीच नफरत पैदा करने का आरोप है. जबसे भारत सरकार नाइक को वापस लाने की कोशिश कर रही है. आपको बता दें ज़ाकिर नाइक पर मलेशिया में भी कई आरोप लग चुके हैं.

सरकार ने नाइक की संस्था पर लगाया था बैन

आपको बता दें हाल ही में ज़ाकिर नाइक की संस्था आईआरआएप (इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन) को गृह मंत्रालय ने गैर कानूनी घोषित कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्रालय ने कहा था कि जाकिर नाइक आतंकवादियों की तारीफ करते हैं. जाकिर नाइक पीस टीवी नाम का चैनल भारत में टेलीकास्ट होता था. इस पर भी सरकार ने रोक लगा दी थी.

Trending news