Delhi-Faridabad Road को बजरंगदल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने किया ब्लॉक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1806934

Delhi-Faridabad Road को बजरंगदल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने किया ब्लॉक

Delhi-Faridabad Road Blocked: दिल्ली फरीदाबाद रोड को वीएचपी यानी विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक कर दिया है. संगठन नूह में हुई हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

Delhi-Faridabad Road को बजरंगदल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने किया ब्लॉक

Delhi-Faridabad Road Blocked: दिल्ली-फरीदाबाद रोड को वीएचपी और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक कर दिया है. बता दें सोमवार को हरियाणा के नूह में हिंसा हुई थी. जिसको लेकर ही दोनों संगठन रोड पर हैं. इस हिंसा में 6 लोगों की जान गई थी. जिसमें 2 होम गार्ड शामिल थे. इस हिंसा के बाद गुरुग्राम ने मस्जिद पर हमला कर दिया था. जिसमें एक मौलाना साद की हत्या हुई थी. ऐसे गर्म माहौल में अब वीएचपी और बजरंग दल ने फरीदाबाद रोड को ब्लॉक कर दिया है.

नूह में हुई हिंसा के खिलाफ विरोध

वीएचपी और बजरंगदल ने आज बुधवार के दिन दिल्ली के कई इलाकों में मार्च किया. जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम रहा और लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. एक वीडियो सामने आया था जिसमें बजरंग दल के कार्यकर्ता निर्मन विहार मेट्रो स्टेशन के बाहर बैठ कर हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं. इसके बाद विकास मार्ग को रोकने की कोशिश की गई लेकिन पुलिस ने वर्कर्स को तितर बितर कर दिया.

पुलिस ने जारी की थी एडवाइजरी

आज दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी गई थी. जिसमें कहा गया था निर्मन विहार मेट्रो स्टेशन रेड लाइट पर प्रोटेस्ट के कारण रोड सुबह 8 बजे से पूरी तरह ब्लॉक रहेगा. जो लोग गाजियाबाद से दिल्ली, आईटीयो जा रहे हैं वह एनएच-24 लें.

नूह और गुरुग्राम में हिंसा

नूह में वीएचपी और बजरंगदल ने एक मार्च निकाला था. इस दौरान दौरान उनपर पत्थरबाजी हुई. कई लोगों का कहना है कि विवाद मार्च के दौरान भड़काऊ नारों के कारण हुआ. हालांकि पुलिस ने इस मामले लेकर बताया कि लोगों को लग रहा था कि इस रैली में मोनू मानेसर शामिल होगा, यही वही शख्स है जो नासिर और जुनैद की मॉब लिंचिंग मामले  में काफी वक्त से फरार चल रहा है. जिस कारण से ये हिंसा हुई

Trending news