Amrapali Building हादसे में मरने वालों की तादाद 8 हुई, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1873963

Amrapali Building हादसे में मरने वालों की तादाद 8 हुई, जानें क्या है पूरा मामला

Amrapali Building Incident: अम्रपाली बिल्डिंग हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है. बीते रोज लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत हुई थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें

Amrapali Building हादसे में मरने वालों की तादाद 8 हुई, जानें क्या है पूरा मामला

Amrapali Building Incident: बीते रोज यानी शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के बिसरखा थाना इलाके की एक बिल्डिंग में  लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई थी. अब इस हादसे में मरने वालों की तादाद 8 हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा अम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में हुआ और लिफ्ट 14वें माले से नीचे गिरी थी. हादसे के दौरान 9 वर्कर्स इस लिफ्ट में थे. हादसा पेश आने के बाद आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल ले जाया गया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

सुबह पेश आया हादसा

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा सुबह 8:30 पर पेश आया था, उस वक्त साइट पर 7 हजार मजदूर मौजूद थे. इस मामले में 8 लोगों और निर्माण करने वाले कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है उनमें से दो NBCC प्रोजेक्ट मैनेजर हैं.

इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

निर्माणाधीन आम्रपाली ड्रीम वैली फेज 2 में लिफ्ट गिरने के मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, एनबीसीसी के दो प्रोजेक्ट मैनेजर्स, लिफ्ट कंपनी के सुपरवाइजर, साइट इन-चार्ज, ठेकेदारों और दूसरे कई लोगों को नामित किया गया है. लिफ्ट लेने वाले मजदूर बिहार और यूपी से ताल्लुक रखते थे. मरने वालों में बिहार के इश्तियाक अली, अरुण मंडल, विपोत मंडल और यूपी अमरोहा के आरिस खान हैं.

कल पांच लोगों की थी गंभीर हालत

चीफ मेडिकल सुप्रीडेंटेंड रेनू अग्रवाल ने बीते रोज जानकारी दी थी कि चार लोगों की मौत हुई है, वहीं पांच लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. अब खबर सामने आ रही है कि चार लोगों की और मौत हो गई है. अब कुल मरने वालों की तादाद 8 हो गई है. बिल्डिंग को फिलहाल सील कर दिया गया है और कंस्ट्रक्शन का काम रोक दिया गया है.

Trending news