BSP ने जारी की 16 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट; 7 मुसलमानों को दिया टिकट
Advertisement

BSP ने जारी की 16 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट; 7 मुसलमानों को दिया टिकट

Aam Chunav 2024:  बहुजन समाज पार्टी ने 16 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की है. BSP ने सहारनपुर लोकसभा से माजिद अली को टिकट दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

BSP ने जारी की 16 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट; 7 मुसलमानों को दिया टिकट

Aam Chunav 2024: आगामी आम चुनाव 2024 लेकर बहुजन समाज पार्टी ने 16 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की है. BSP ने अमरोहा लोकसभा सीट मुदाहिद हुशैन को चुनावी मैदान में उतारा है, जो बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद और कांग्रेस के मौजूदा लोकसभा कैंडिडेट्स दानिश अली को टक्कर देंगे. वहीं, सहारनपुर लोकसभा से माजिद अली को टिकट दिया है, जहां, कांग्रेस के नेता इमरान मसूद मैदान में हैं. सबसे खास बात यह है कि बीएसपी ने 16 सीटों में से 7 मुस्लिमों को अपना कैंडिडेट्स बनाया है.

ये कैंडिडेट्स यहां से लड़ेंगे इलेक्शन
मुरादाबाद- मोहम्मद इरफान सैफी 
रामपुर- जीशान खान
सम्भल- शौलत अली
अमरोहा- मुजाहिद हुसैन 
सहारनपुर- माजिद अली
कैराना- श्रीपाल सिंह
मुजफ्फरनगर- दारा सिंह प्रजापति  
 बिजनौर- विजेन्द्र सिंह 
नगीना (SC)- सुरेन्द्र पाल सिंह 
 मेरठ- देववृत्त त्यागी 
बागपत- प्रवीण बंसल
गौतमबुद्ध नगर- राजेन्द्र सिंह सोलंकी
बुलन्दशहर (SC)- गिरीश चन्द्र जाटव 
आंवला- आबिद अली
पीलीभीत- अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू
शाहजहांपुर (SC)- डा. दोदराम वर्मा

इन सीटों पर होगी दिग्गजों की भिडंत
बहुजन समाज पार्टी मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से दारा सिंह प्रजापति को चुनावी मैदान उतारा है. इस सीट केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पिछले 10 सालों से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं. वहीं, मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने हरेंद्र मलिक को टिकट दिया है. वहीं, BSP ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से राजेन्द्र सिंह सोलंकी को अपना उम्मीवार बनाया है, जहां, समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट राहुल अवाना को टक्कर देंगे.

पिछले लोकसभा इलेक्शन में 10 सीटों पर मिली थी कामयाबी
वाजेह हो कि यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं, पिछले आम चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने सपा के साथ मिलकर इलेक्शन लड़ा था. जिसमें बीएसपी को 10 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, समाजवादी पार्टी को 5 सीटों पर कामयाबी मिली थी.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news