शिमला में लैंडस्लाइड; दो की मौत, बिलासपुर में बस पुल से गिरने से 10 लोग घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2226199

शिमला में लैंडस्लाइड; दो की मौत, बिलासपुर में बस पुल से गिरने से 10 लोग घायल

Himachal Pradesh News: रविवार को हिमाचल प्रदेश में दो अलग-अलग हादसे पेश आए. एक तरफ जहां शिमला में भूस्खलन होने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि बिलासपुर जिले में एक और हादसे में हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC) की बस पुल से फिसल जाने पर तकरीबन 10 लोग जख्मी हो गए.

शिमला में लैंडस्लाइड; दो की मौत, बिलासपुर में बस पुल से गिरने से 10 लोग घायल

Shimla Landslide: शिमला के रोहड़ू इलाके में रविवार को एक गाड़ी के लैंडस्लाइड की जद में आने से दो यात्रियों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि रोहड़ू उपखंड में हाटकोटी-तिउनी सड़क पर भूस्खलन हुआ, जहां दो गाड़ियां मलबे में फंस गईं. खबर मिलने पर फौरन पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचीं और दोनों लाशों को SUW गाड़ी से बाहर निकाला. इस मामले में शिमला के पुलिस अधीक्षक (SP) संजीव कुमार गांधी ने कहा कि, बचाव मुहिम जारी है और घटनास्थल से अधिक जानकारी मिलने का इंतेजार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Bihar News: चुनावी ड्यूटी पर जा रहे सुरक्षाकर्मियों की बस हादसे का शिकार; कंटेनर से हुई टक्कर, 2 की मौत

पुल से नीचे गिरी बस, 10  घायल
वहीं, दूसरी तरफ रविवार को बिलासपुर जिले में एक और हादसे में हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC) की एक बस के पुल से फिसल जाने पर तकरीबन 10 लोग जख्मी हो गए. बिलासपुर में ये बस हादसा घ्याल गांव के पास ड्राइवर के गाड़ी से कंट्रोल खोने के बाद पेश आया. जानकारी के मुताबिक, ट्रक की टक्कर से निगम की बस पुल से नीचे गिर गई. इस हादसे में ड्राइवर और परिचालक समेत तकरीबन 10 लोग जख्मी हो गए. रविवार की दोपहर तकरीबन 12 बजे शिमला से जंगलबेरी जा रही हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस घ्याला पुल के पास पहुंची. सामने से आ रही एक कार को देखते हुए ड्राइवर ने बस को पुल के एक ओर रोक दिया. तभी पीछे से ट्रक ने बस को टक्कर मार दी. टक्कर लगने के बाद बस पुल के नीचे गिर गई.

पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को धर दबोचा
पुलिस ने बताया कि, बस में तकरीबन 25 मुसाफिर सवार थे. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जख्मी हुए यात्रियों को बचाया. पुलिस ने बताया कि, सात घायलों को एम्स बिलासपुर में ले जाया गया है, जबकि तीन को मार्कंड के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में एडमिट कराया गया है. हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर उसको धर दबोचा.

 

Trending news