CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स की चेपॉक में बादशाहत बरकरार, SRH को 78 रनों से दी करारी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2226446

CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स की चेपॉक में बादशाहत बरकरार, SRH को 78 रनों से दी करारी शिकस्त

CSK vs SRH Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराजर्स हैदराबाद को 78 रनों से हरा दिया. CSK की 9 मैचों में यह पांचवी जीत है, जबकि हैदराबाद की 9 मैचों में यह चौथी हार है. चेन्नई के लिए गायकवाड ने कप्तानी पारी खेली.  

 

CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स की चेपॉक में बादशाहत बरकरार, SRH को 78 रनों से दी करारी शिकस्त

CSK vs SRH Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 46वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराजर्स हैदराबाद को 78 रनों से हरा दिया.  कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की 98 और डेरियल मिचेल की 52 रनों की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में खेलने ने उतरी हैदराबाद की टीम 18.5 ऑल आउट होकर सिर्फ 134 रन ही बना सकी. एसआरएच की टूर्नामेंट में ये चौथी हार है, जबकि चेन्नई की ये पांचवी जीत है. 
 
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर मेजबान टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. सीएसके की तरफ से पारी की शुरुआत आजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ की. लेकिन रहाणे 9 रन बनाकर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए.

हालांकि इसके बाद तीसरे नंबर  बल्लेबाजी करने आए डेरियल मिचेल ने कप्तान का बखूबी साथ निभाया. मिचेल ने 32 गेंदों में सात चौके और एक छक्का की मदद से 52 रनों का योगदान दिया, जबकि गायकवाड ने 54 गेंदों का सामना कर 3 छक्के और दस चौके की मदद से 98 रनों की उम्दा पारी खेली.

इसके अलावा शिवम दुबे आतिशी पारी खेली. उन्होंने 20 गेंदों में 4 गगनचुंबी छक्के लगाकर नबादा 39रन बनाए. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी पांच रन बनाकर बिना आउट हुए पवेलियन लौटे. इस तरह से चेन्नई ने 20 ओवर बल्लेबाजी कर तीन विकेट नुकसान पर 212  बनाए.  इस दौरान हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, जयदेन उनादकट और टी नटराजन को एक-एक सफलता मिली.

चेन्नई से मिले 213 रनों के लक्ष्य  का पीछा करने उतरी ओरेंज आर्मी की शुरुआत काफी खराब रही. येलो आ्रर्मी के गेंदबाजों ने लगातार विकेट झटके. ऑपनर ट्रेविस हेड महज 13 और अभिषेक शर्मा 15 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए अनमोलप्रीत सिंह शून्य पर चलते बने.

हालांकि, नंबर-4 पर बैटिंग करने उतरे ऐडन मारक्रम ने कुछ देर जरूर लड़ाई की, लेकिन वो भी 32 रन बनाकर आउट हो गए.  मारक्रम के आउट होने के बाद हैदराबाद की आखिरी उम्मीद हेनरिक क्लासेन बल्लेबाजी करने आए लेकिन वो भी महज 20 रन ही बना पाए. नतीश रेड्डी ने 15 रनों का योगदान दिया.

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट तुषार देशपांडे ने झटके. जबकि मथीशा पथिराना और मुस्तफिजर रहमान को दो-दो सफलता मिली. वहीं, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला.

 

Trending news