भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट; ममता बनर्जी के भतीजे को घेरा
Advertisement

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट; ममता बनर्जी के भतीजे को घेरा

BJP 12th List: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने विधानसभा चुनावों के लिए भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट; ममता बनर्जी के भतीजे को घेरा

BJP 12th List: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को 7 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी 12वीं सूची जारी कर दी. पार्टी ने इसके साथ ही ओडिशा में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी है. भाजपा ने इसके अलावा उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. 

इन राज्यों से उम्मीदवार
भाजपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी 12वीं सूची में पंजाब से 3, उत्तर प्रदेश से 2 और महाराष्ट्र एवं पश्चिम बंगाल से 1-1 यानी कुल 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ राज्य की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से अभिजीत दास (बॉबी) को चुनावी मैदान में उतारा है. मंगलवार को घोषित लोकसभा उम्मीदवारों की सूची में भाजपा ने पंजाब के खडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड, होशियारपुर से अनिता सोम प्रकाश और बठिंडा से परमपाल कौर सिद्धू को उम्मीदवार बनाया है.

विधानसभा के लिए उम्मीदवार
पार्टी ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह और देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी को और महाराष्ट्र के सतारा से उदयनराजे भोंसले को चुनावी मैदान में उतारा है. भाजपा ने इसके साथ ही ओडिशा में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए भी 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. पार्टी ने दूसरी सूची में ओडिशा के राउरकेला से दिलीप राय, पटना से अखिल चंद्र नायक, झड़ीगाम से नरसिंह भात्रा, दाबुगाम से सोमनाथ पुजारी, राजनगर से ललित बेहेरा, मोहना से प्रशांत मल्लिक और चित्रकोंडा से डंबरु सीसा सहित 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं.

उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार
भाजपा ने उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए ददरौल से अरविंद सिंह, लखनऊ पूर्व से ओपी श्रीवास्तव, गैंसड़ी से शैलेंद्र सिंह शैलू और दुध्दि से श्रवण गोंड को उम्मीदवार बनाया है. वहीं तेलंगाना की सिकंदराबाद कैंट विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए पार्टी ने टीएन वामशा तिलक को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Trending news