ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए BJD ने की एक और लिस्ट जारी, जानें किसे और कहां से मिला टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2191019

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए BJD ने की एक और लिस्ट जारी, जानें किसे और कहां से मिला टिकट

BJD Candidates List: बीजू जनता दल (BJD) ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने पूर्व भाजपा नेता और सलीपुर के पूर्व विधायक प्रकाश बेहरा को बाराबती-कटक सीट से प्रत्याशी बनाया है. 

 

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए BJD ने की एक और लिस्ट जारी, जानें किसे और कहां से मिला टिकट

BJD Candidates List: बीजू जनता दल (BJD) ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेडी चेयरमैन व ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने शुक्रवार को राज्य की 9 और विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. बीजेडी ने इससे पहले 108 विधानसभा और 20 लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है. ओडिशा में 174 विधानसभा और 21 लोकसभा सीटें हैं.   

पार्टी ने पूर्व भाजपा नेता और सलीपुर के पूर्व विधायक प्रकाश बेहरा को बाराबती-कटक सीट से प्रत्याशी बनाया है. बेहरा ने बुधवार को भाजपा से रिजाइन देकर बीजेडी का दामन थामा था. बेहरा साल 2014 में कांग्रेस के टिकट पर सलीपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा सदस्य के लिए चुने गए थे. बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए और साल 2019 का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा, लेकिन यहां सफलता नहीं मिली.

इस बीच, पार्टी ने इस बार सलीपुर से प्रशांत बेहरा, राउरकेला सारदा प्रसाद नायक और बालासोर विधानसभा क्षेत्र से स्वरूप कुमार दास को फिर से उम्मीदवार बनाया है.

वहीं, आदिवासी नेता और सुंदरगढ़ के पूर्व MLA जॉर्ज तिर्की के बेटे रोहित जोसेफ तिर्की को बिरमित्रपुर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है. टिर्की ने साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर बिरमित्रपुर सीट से चुनाव लड़ा था, जबकि बीजेडी ने क्योंझर विधानसभा क्षेत्र से मीना माझी को मैदान में उतारा है.

नवंबर 2023 में BJD में शामिल हुए पूर्व पुलिसकर्मी रायसेन मुर्मू को मयूरभंज जिले के रायरंगपुर क्षेत्र से टिकट दिया है. वहीं, नबा किशोर मल्लिक को भुवनेश्वर लोकसभा क्षेत्र के तहत जयदेव विधानसभा से प्रत्याशी के रूप में नामित किया गया है. मल्लिक ने साल 2019 में जयदेव निर्वाचन क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news