Bihar Violence: नालंदा में नहीं थम रही हिंसा; बिहारशरीफ़ में फिर दो ग्रुप आमने-सामने, कई राउंड फायरिंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1635833

Bihar Violence: नालंदा में नहीं थम रही हिंसा; बिहारशरीफ़ में फिर दो ग्रुप आमने-सामने, कई राउंड फायरिंग

Bihar Violence: बिहार के नालंदा में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार की शाम जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के फ्लैग मार्च के बाद फिर से दो गुटों के बीच कई राउंड्स गोलियां चलने की ख़बर सामने आई है.  प्रशासन हालात पर क़ाबू पाने की पूरी कोशिश कर रहा है. 

Bihar Violence: नालंदा में नहीं थम रही हिंसा; बिहारशरीफ़ में फिर दो ग्रुप आमने-सामने, कई राउंड फायरिंग

Bihar Violence Update: बिहार के नालंदा और सासाराम में रामनवमी के मौक़े पर भड़की हिंसा लगातार ख़तरनाक शक्ल लेती नज़र आ रही है. धारा-144 लागू करने के बाद भी नालंदा के बिहारशरीफ़ में शनिवार को एक बार फिर दो ग्रुप आपस में भिड़ गए. ख़बरों के मुताबिक़, घटना में 12 राउंड फायरिंग हुई है, जिसके बाद पूरे इलाक़े में तनाव की स्थिति नज़र आ रही है. मामले की संजीदगी को देखते हुए बिहारशरीफ में बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है. वहीं, सासाराम में भी कशीदगी के बीच पुलिस, एसटीएफ और पैरा मिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से अमन और शान्ति बनाए रखने की अपील की.

जानकारी के मुताबिक़ सासाराम और नालंदा की घटना के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि घटना को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है. बता दें कि बिहार के नालंदा और सासाराम में रामनवमी के अवसर पर शुक्रवार को हिंसा हुई थी. इस हिंसा में तक़रीबन 5 करोड़ के नुक़सान होने की ख़बर सामने आ रही है. मामले में नालंदा में 27, जबकि सासाराम से 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया. सासाराम में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. हालता को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह का  2 अप्रैल को होने वाला दौरा रद्द कर दिया गया है.  झारखंड राज्य में भी शनिवार शाम चैती दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव होने की ख़बर मिली.

रामनवमी के मौक़े पर देश के अलग-अलग राज्यों के कई शहरों में हिंसक झड़पें देखने को मिलीं. बिहार में दो समुदायों के बीच हुई झड़प ने धीरे-धीरे हिंसा का रूप धारण कर लिया. दंगाइयों ने जमकर पत्थरबाज़ी, गोलीबारी और आगज़नी की घटनाओं को अंजाम दिया. यहां तक कि गाड़ियों, दुकानों और घरों में तोड़फोड़ और लूटमार भी की. बिहार में भी हालात अभी नाजुक बने हुए हैं. जिसकी वजह से गृह मंत्री अमित शाह को अपना दौरा भी रद्द करना पड़ गया है. गृह मंत्री अमित शाह ने सासाराम जाना कैंसिल कर दिया.

Watch Live TV

Trending news