CM नीतीश ने I.N.D.I.A.गठबंधन की अगली मीटिंग से पहले दिया बड़ा बयान; किया ये दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1843740

CM नीतीश ने I.N.D.I.A.गठबंधन की अगली मीटिंग से पहले दिया बड़ा बयान; किया ये दावा

India Alliace Party: विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में और दूसरी मीटिंग 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी. अब 'इंडिया' 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में अपनी तीसरी मीटिंग आयोजित करने की तैयारी में जुटा है.

CM नीतीश ने I.N.D.I.A.गठबंधन की अगली मीटिंग से पहले दिया बड़ा बयान; किया ये दावा

Nitish Kumar On India Alliace Party: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि मुंबई में अपोजिशन पार्टियों के गठबंधन I.N.D.I.A. (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) की अगली मीटिंग के दौरान कुछ और सियासी पार्टियों के इसमें शामिल होने की उम्मीद है. बीजेपी के विरोधी दलों को साथ लाने में अहम रोल निभा रहे नीतीश ने 'इंडिया' से जुड़ने वाली संभावित पार्टियों के नामों का अभी खुलासा नहीं किया, लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि मीटिंग के दौरान सीट बंटवारे जैसे चुनाव संबंधी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

 

कई मुद्दों पर होगी चर्चा
पटना में मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा, "हम मुंबई मीटिंग के दौरान अगले साल होने वाले आम चुनाव को लेकर 'इंडिया' की हिकमते अमली पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके अलावा सीटों की तकसीम जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और कई अन्य एजेंडों को आखिरी शक्ल दी जाएगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कुछ और सियासी पार्टियां हमारे गठबंधन में शामिल होंगी. मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं 2024 के लोकसभा इलेक्शन से पहले ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करना चाहता हूं और मैं इस दिशा में काम कर रहा हूं.

मुंबई में 31 अगस्त को बैठक
लोकसभा इलेक्शन में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने के लिए 26 अपोजिशन पार्टियों का गठबंधन तैयार किया गया है. विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में और दूसरी मीटिंग 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी. अब 'इंडिया' 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में अपनी तीसरी मीटिंग आयोजित करने की तैयारी में जुटा है. मुंबई में होने वाली अपोजिशन पार्टियों की मीटिंग को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि इसमें कंवीनर के नाम पर चर्चा की जाएगी. बता दें कि, पिछले दिनों आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने राज्यों की बुनियाद पर अलग-अलग कंवीनर बनाने के इशारे दिए थे, लेकिन सीएम नीतीश कुमार इस बात पर सहमत नहीं हुए.

Watch Live TV

Trending news