अब ईरान पर मंडराया हमले का खतरा! सेना ने कहा- बुरा होगा अंजाम
Advertisement

अब ईरान पर मंडराया हमले का खतरा! सेना ने कहा- बुरा होगा अंजाम

Iran Attack on Israel: ईरान ने इजरायल पर जवाबी हमला किया है. इजरायल में हमले से कुछ खास नुकसान नहीं हुआ है. अब इजरायल की सेना ने कहा है कि वह ईरान पर हमला करेंगे.

अब ईरान पर मंडराया हमले का खतरा! सेना ने कहा- बुरा होगा अंजाम

Iran Attack on Israel: ईरान के इजरायल पर हमले के बाद मध्य पूर्व में हलचल मच गई है. अब इजरायल की सेना ने कहा है कि वह इस हमले का जवाब जरूर देंगे. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह (जवाब) कब और कैसे दिया जाएगा. लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने कहा कि इजराइल अब भी अपने कदमों पर विचार कर रहा है लेकिन ईरानी मिसाइलों और हमलावर ड्रोनों के हमले का "जवाब दिया जाएगा". हलेवी ने नेवातिम हवाई अड्डे के दौरे के दौरान यह बात कही. 

हवाई अड्डे को नुकसान
इजराइल का कहना है कि ईरानी हमले में नेवातिम हवाई अड्डे को मामूली क्षति हुई है. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू संभावित प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. ईरान की तरफ से सैकड़ों ड्रोन, बैलिस्टिक मिसाइलों और क्रूज मिसाइलों से किए गए हमले के बाद दुनियाभर के देशों के नेता इजराइल से जवाबी कार्रवाई नहीं करने का आग्रह कर रहे हैं. 

ईरान ने किया जवाबी हमला
खबरों के मुताबिक शनिवार को ईरान की तरफ इजराइल पर ड्रोन और मिसाइल से हमले किए गए. ईरान ने यह हमला सीरिया की राजधानी दमिश्मक में मौजूद उसके राजनयिक परिसर पर एक अप्रैल को हुए हमले के जबाव में किया था. इस हमले में ईरानी इस्लामिक रिवल्यूशनरी गार्ड के एक सीनियर जनरल सहित सात सदस्यों की मौत हो गई थी.

हमलों को रोक दिया गया
शनिवार को हुआ ईरानी हमला पहला मौका था जब देश की 1979 की इस्लामी क्रांति से चली आ रही दशकों की दुश्मनी के बावजूद, ईरान ने इजराइल पर सीधा सैन्य हमला किया है. यह हमला सीरिया में संदिग्ध इजराइली हमले के दो हफ्ते से भी कम वक्त के बाद हुआ, जिसमें एक ईरानी वाणिज्यदूतावास भवन में दो ईरानी जनरलों की मौत हो गई थी. इजराइली सेना का कहना है कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस सहित दूसरे देशों की मदद से ईरान की तरफ से किए गए 99 प्रतिशत ड्रोन और मिसाइलों हमलों को रोक दिया गया था. कथित अवरोधों के बावजूद, ईरान ने हमले को कामयाब बताया है.

Trending news